Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

वर्ल्‍ड कप से पहले वेस्टइंडीज को झटका, नहीं खेलेंगे सुनील नारायण

Published

on

Loading

सेंट जोंस। वेस्टइंडीज को क्रिकेट वर्ल्‍ड कप से कुछ दिन पहले ही करारा झटका लग गया है। टीम के रहस्यमयी स्पिनर सुनील नारायण ने वर्ल्‍ड कप टूर्नामेंट से अपना नाम वापिस ले लिया है। नारायण ने इसके लिए अपने बॉलिंग एक्शन को जिम्मेदार बताया है। ऐसी अटकलें हैं कि त्रिनिदाद के ही ड्वेन ब्रावो और कीरोन पोलार्ड को वनडे टीम से बाहर किये जाने की वजह से उन्होंने यह फैसला लिया है। ब्रावो पिछले साल भुगतान विवाद के कारण भारत दौरा बीच में छोड़ने वाली वेस्टइंडीज टीम के कप्तान थे जबकि पोलार्ड टीम का हिस्सा थे।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के अनुसार नारायण ने कहा है कि उन्हें अपने नये एक्शन के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे आत्मविश्वास से गेंदबाजी करने में अभी समय लगेगा। नारायण पर आईसीसी ने कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है लेकिन चैम्पियंस लीग टी20 टूर्नामेंट के दौरान उनका एक्शन अवैध करार दिया गया था। नारायण ने कहा कि विश्व कप में खेलना अभी जल्दबाजी होगी। मैंने वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड से सलाह के बाद फैसला किया है कि 100 प्रतिशत आत्मविश्वास हासिल करने के बाद ही मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करूंगा।

हालांकि इससे पहले उन्होंने गेंदबाजी एक्शन में सुधार के लिये मदद का कैरेबियाई बोर्ड का प्रस्ताव ठुकरा दिया था।

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending