Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

कोविंद को ही वोट करूंगा : शिवपाल

Published

on

Loading

लखनऊ, 17 जुलाई (आईएएनएस)| राष्ट्रपति चुनाव को लेकर यहां विधानसभा में मतदान जारी है। लेकिन इस बीच मतदान के दौरान समाजवादी पार्टी (सपा) में फूट उजागर हो गई है। पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने सोमवार को साफ कर दिया कि मुलायम सिंह यादव के कहने पर वह राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद को वोट डालेंगे। शिवपाल ने यह भी कहा कि समाजवादी पार्टी के विधायक और सांसद कोविंद के समर्थन में वोट डालेंगे।

उन्होंने कहा, मीरा कुमार ने मुझसे समर्थन नहीं मांगा, कोविंद ने मांगा था। कोविंद ज्यादा धर्मनिरपेक्ष हैं और समाजवादी हैं। पार्टी ने मेरी कोई राय नहीं ली तो मैं क्यों मानूं।

गौरतलब है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विपक्ष की प्रत्याशी मीरा कुमार को समर्थन दिया है। मुलायम सिंह यादव और शिवपाल सिंह यादव शुरू से ही राजग प्रत्याशी रामनाथ कोविंद के समर्थन में रहे हैं। मुलायम कोविंद की प्रशंसा भी कर चुके हैं।

सपा के जसवंतनगर से विधायक शिवपाल सिंह यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा, मुझे तो रामनाथ कोविंद को वोट करना है। मैंने हमेशा नेता जी का कहना माना है, नेता जी की भी यही इच्छा है।

उन्होंने कहा, राष्ट्रपति का चुनाव आम सहमति से होना चाहिए, रामनाथ जी का जीतना तय ही है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, केंद्रीय मंत्री उमा भारती, बसपा विधायक रामवीर उपाध्याय, रुदौली से भाजपा विधायक राम चंद्र यादव, कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक, कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही, मुख्तार अंसारी ने भी वोट डाले हैं।

Continue Reading

नेशनल

मोदी सरकार 3.0 का एजेंडा तैयार, पीएम ने बुलाई अधिकारियों की बैठक

Published

on

Loading

नई दिल्ली। एग्जिट पोल के नतीजों में एक बार फिर बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करती हुई दिखाई दे रही है। जीत लगभग सुनिश्चित होने के साथ ही पीएम मोदी ने अगली सरकार के लिए एजेंडा तय करने की तैयारी भी कर ली है। पीएम मोदी ने रविवार को ही अधिकारियों की एक अहम बैठक बुलाई है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में अगले 100 दिन का एजेंडा शामिल होगा।

पीएम मोदी ने पीएमओ के अधिकारियों को बैठक के लिए बुलाया है। बैठक में मुख्यतौर पर मोदी सरकार 3.0 का पहले 100 दिन का एजेंडा तय किया जाएगा। यानी सरकार बनने के बाद अगले तीन महीने किन मुद्दों पर काम पर होगा, कौनसे बड़े फैसले लिए जाएंगे, क्या कदम उठाए जाएंगे इन सब चीजों को लेकर मंथन होगा।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पीएम मोदी की ओर से अधिकारियों के पहले निर्देश दिए जा चुके थे, इसी आधार पर इन ऑफिसर्स ने नई सरकार के 100 दिन के एजेंडा का ड्राफ्ट तैयार कर लिया है. इसी ड्राफ्ट पर ही उनके साथ चर्चा की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मोदी सरकार अपने नए कार्यकाल के शुरुआती दिनों में बड़े फैसले लेना शुरू कर देगी। पीएम मोदी एग्जिट पोल के नतीजों के आधार पर आशवस्त हैं कि वह एक बार फिर सरकार बनाने जा रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि अगस्त 2024 तक मोदी सरकार कुछ और अहम फैसले ले सकती है।

Continue Reading

Trending