Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

केरल में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान जारी

Published

on

Loading

तिरुवनंतपुरम, 17 जुलाई (आईएएनएस)| देश के 14वें राष्ट्रपति के चुनाव के लिए सोमवार को केरल में मतदान हो रहे हैं। केरल में पांरपरिक प्रतिद्वंदी माकपा नेतृत्व वाले वाम लोकतांत्रिक मोर्चा और कांग्रेस नेतृत्व वाले संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा ने पहले ही संप्रग उम्मीदवार मीरा कुमार के समर्थन की घोषणा कर दी है।

इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के पी.के. कुन्हालिकुट्टी के केरल विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने और मल्लापुरम लोकसभा सीट जीतने के बाद 140 सदस्यीय केरल विधानसभा की एक सीट रिक्त हो गई थी।

आईयूएमएल के पाराकल अब्द़ुल्ला ने चेन्नई में मतदान करने की इजाजत मांगी, क्योंकि वह वहीं हैं।

छह सदस्यीय केरल कांग्रेस (मणि) पार्टी की इस घोषणा के बाद कि वे मीरा कुमार के लिए मतदान करेंगे सत्तारूढ़ राजग के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को केरल से केवल एक ही वोट मिलने की संभावना है, जब एकमात्र भाजपा विधायक ओ. राजागोपाल उनके पक्ष में वोट करेंगे।

निर्दलीय विधायक पी.सी. जॉर्ज ने भी मीरा कुमार के पक्ष में मतदान की घोषणा की है।

केरल के एक वोट का मूल्य 152 है।

केरल के सभी सांसद दिल्ली में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। केरल से 20 लोकसभा सांसद और नौ राज्यसभा सांसद हैं।

मतदान शाम पांच बजे समाप्त होगा। इसके तुरंत बाद विधानसभा सचिव वी.के. बाबू प्रकाश और अन्य लोग मतपेटियां दिल्ली लेकर जाएंगे।

Continue Reading

नेशनल

बाबा रामदेव की सोन पापड़ी भी टेस्ट में ‘फेल’, असिस्टेंट मैनेजर समेत 3 को 6 महीने की जेल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। भ्रामक विज्ञापनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि को फटकार लगाई थी। अब पतंजलि कंपनी की सोन पापड़ी फूड टेस्‍ट में फेल गई है। मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्‍टेंट मैनेजर सहित तीन लोगों को छह महीने जेल की सजा सुना दी है। तीनों पर जुर्माना भी लगाया गया है। खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 की धारा 59 के तहत सजा सुनाई गई है। असिस्टेंट मैनेजर को 50 हजार और अन्य 2 दोषियों को 10 और 25 हजार रुपये जुर्माना भरना होगा। मामले में शिकायतकर्ता की ओर से रितेश वर्मा ने पैरवी की।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 17 अक्टूबर 2019 को जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने उत्तराखंड के पिथौरागढ़ बेरीनाग बाजार का दौरा किया था। इस दौरान बेरीनाग बाजार स्थित लीलाधर पाठक की दुकान में रेड मारी गई। जांच करते हुए रेड टीम ने पतंजलि नवरत्न इलायची सोन पापड़ी के सैंपल लिए और उन्हें जांच के लिए रुद्रपुर की लैंब में भेजा गया। साथ ही सप्लायर रामनगर कान्हा जी और पतंजलि को नोटिस जारी किए गए।

जांच में मिठाई की क्वालिटी घटिया मिली। सैंपल फेल हो गया और पुलिस ने एक्शन लेकर पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्टेंट जनरल मैनेजर अभिषेक कुमार, कान्हा जी डिस्ट्रीब्यूटर प्राइवेट लिमिटेड रामनगर के असिस्टेंट मैनेजर अजय जोशी, दुकानदार लीलाधर पाठक को गिरफ्तार कर लिया। तीनों के खिलाफ सुनवाई पूरी होने के बाद बीते दिन जेल और जुर्माने की सजा सुनाई गई।

Continue Reading

Trending