Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

मशहूर कपड़ा फैक्ट्री बनी रैनसमवेयर का निशाना, 26 लाख फिरौती मांगी

Published

on

Loading

गुडग़ांव। कुछ दिनों पहले बेहद चर्चित रहे रैनसमवेयर वायरस ने एक बार फिर साइबर अटैक किया है। इस बार उसका निशाना गुडग़ांव की मशहूर कपड़ा कंपनी बनी है। कंंपनी का सर्वर हैक होने से मैनेजमेंट सकते में आ गया है। सर्वर को फ्री करने के लिए हैकर 15 बिट क्वाइन यानी 26 लाख की फिरौती मांग रहे हैं। कंपनी की ओर से साइबर सेल में मामला दर्ज कराया गया है।

उद्योग विहार फेज-1 में कपड़ा निर्माता कंपनी ब्लैकबेरी का कॉरपोरेट ऑफिस है। कंपनी के आईटी मैनेजर मृत्युजंय कुमार ने पुलिस को बताया कि सर्वर पर रैनसमवेयर का हमला 16 मार्च की रात 2 बजे हुआ था। हैकर डाटा दोबारा हासिल करने को पासवर्ड देने के बदले में 15 अमेरिकी बिटक्वाइन (25.50 लाख रुपये) की मांग कर रहे हैं।

बता दें कि रैनसमवेयर एक ऐसा वायरस है, जो किसी कंप्यूटर में इंटरनेट के माध्यम से घुस जाता है और उसके पूरे सिस्टम को लॉक कर देता है। यह वायरस इतना खतरनाक है कि आप किसी भी तरीके से अपने डाटा को तब तक दोबारा वापस नहीं पा सकते, जब तक आप हैकर को मुंह मांगी रकम नहीं चुका देते हैं।

इतना ही नहीं बिट क्वाइन में हुई लेन देन का ब्यौरा भी आसानी से नहीं मिल पाता और यही कारण है कि हैकर्स बिट क्वाइन में पैसों की डिमांड करते है।

नेशनल

CBSE ने जारी किए 12वीं के नतीजे, 87.98 प्रतिशत छात्र हुए पास

Published

on

Loading

नई दिल्ली। सीबीएसई ने 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। वे छात्र जिन्होंने इस साल की सीबीएसई बोर्ड की बारहवीं की परीक्षा दी हो, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर परिणाम देख सकते हैं।

इस साल सीबीएसई कक्षा 12 का उत्तीर्ण प्रतिशत 87.98 प्रतिशत है जो पिछले वर्ष के 87.33% से 0.65 प्रतिशत अधिक है। जारी किए गए परिणाम के अनुसार, 24,000 से अधिक उम्मीदवारों ने 95 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए और 1.16 लाख से अधिक ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं।

 यहां देखें वेबसाइट्स की सूची –

cbseresults.nic.in
results.cbse.nic.in
cbse.nic.in
cbse.gov.in
digilocker.gov.in
results.gov.in

ऑफलाइन ऐसे चेक कर सकते हैं नतीजे

ऑफलाइन या फोन के मैसेज सेक्शन से रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले मोबाइल के मैसेज सेक्शन में जाएं.
यहां टाइप करें CBSE12 रोल नंबर, डीओबी, स्कूल नंबर, सेंटर नंबर और भेज दें – 7738299899 पर.
इतना करते ही नतीजे आपके फोन में टेक्स्ट मैसेज के रूप में आ जाएंगे.

Continue Reading

Trending