Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

रेल यात्रा के लिए ई-आधार कार्ड पहचान-पत्र के रूप में मान्य

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 30 जून (आईएएनएस)| रेल मंत्रालय ने यात्रा के दौरान मुद्रित आधार कार्ड के समान पहचान के निर्धारित प्रमाण के रूप में डाउनलोड किए गए आधार (ई-आधार) को भी शामिल करने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही अब रेल के आरक्षित वर्ग में यात्रा करने के लिए ये 10 निर्धारित पहचान पत्र मान्य होंगे।

– भारतीय चुनाव आयोग द्वारा जारी मतदाता फोटो पहचान पत्र।

– पासपोर्ट।

– आयकर विभाग द्वारा जारी पैन कार्ड।

– आरटीओ द्वारा जारी ड्राइविंग लाइसेंस।

– केंद्रीय/राज्य सरकार द्वारा जारी सीरियल नंबर वाला फोटो पहचान पत्र।

– मान्यता प्राप्त स्कूल/कॉलेज द्वारा अपने छात्रों के लिए जारी किए गए छात्र के फोटोग्राफ वाला पहचान-पत्र।

– फोटो के साथ सरकारी बैंक की पासबुक

– बैंक द्वारा जारी लेमिनेट किया हुआ फोटो के साथ क्रेडिट कार्ड।

– मुद्रित विशिष्ट पहचान कार्ड ‘आधार’ या डाउनलोड किया हुआ आधार (ई-आधार) कार्ड।

– यात्री की फोटो के साथ राशन कार्ड।

Continue Reading

नेशनल

सोमनाथ भारती बोले- मोदी तीसरी बार पीएम बने तो अपना सिर मुंडवा लूंगा, बीजेपी नेता ने आर्डर की कैची

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के एग्जिट पोल में एनडीए को भारी बहुत मिलता हुआ दिखाई दे रहा है। एग्जिट पोल के अनुसार दिल्ली की सभी 7 सीटों पर बीजेपी जीत सकती है। वहीं एग्जिट पोल के नतीजे को विपक्ष लगातार सच्चाई से परे बता रहा है। इस बीच नई दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सोमनाथ भारती ने बड़ा बयान दे दिया है।

सोमनाथ भारती ने दावा किया कि अगर नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते हैं, तो वह अपना सिर मुंडवा लेंगे। सोमनाथ भारती ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर की गई पोस्ट में कहा कि चार जून को लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद सारे एग्जिट पोल गलत साबित होंगे। सोमनाथ भारती ने कहा, “अगर मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने तो मैं अपना सिर मुंडवा लूंगा। मेरी बात याद रखना। 4 जून को सभी एग्जिट पोल गलत साबित होंगे और मोदी जी तीसरी बार प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे।” उन्होंने कहा, “विपक्षी गठबंधन ‘I.N.D.I.A’ को दिल्ली की सभी सात सीट पर जीत हासिल होगी। मोदी के डर के कारण एग्जिट पोल उन्हें हारते हुए नहीं दिखा रहे हैं, इसलिए हम सभी को 4 जून को आने वाले वास्तविक नतीजों का इंतजार करना होगा। लोगों ने भाजपा के खिलाफ भारी मतदान किया है।”

वहीं उनके बयान को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा तेज हो गई। इस बीच भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भी सोमनाथ भारती के लिए एक कैची ऑर्डर कर दी। तजिंदर पाल बग्गा ने ऑनलाइन कैंची ऑर्डर करने का स्क्रीनशॉट डालते हुए सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर लिखा, “मेरे प्रिय मित्र सोमनाथ भारती का कहना है कि अगर मोदी दोबारा पीएम बने तो वह अपना सिर मुंडवा लेंगे। मैं इस महान कार्य में अपना योगदान देना चाहता हूं। कृपया आवश्यक कार्रवाई करें और वीडियो अपलोड करें।”

Continue Reading

Trending