Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

गौरक्षा के लिए उपवास पर बैठे तारा पाटकर, 250 किमी. कर चुके हैं पदयात्रा

Published

on

Loading

लखनऊ। बुंदेलखंड में मारी-मारी फिर रही भूखी-प्यासी लाखों गायों के प्रति सरकार का ध्यान आकृष्ट कराने के लिए महोबा से लखनऊ तक 250 किमी की पदयात्रा करने के बाद देश के प्रथम रोटी बैंक व बंदेली समाज के संयोजक तारा पाटकर ने शुक्रवार को अपने दो साथियों जसवंत सिंह सेंगर व मनोज सिंह चौहान के साथ हजरतगंज स्थित जीपीओ पार्क में उपवास शुरू कर दिया।

उन्होंने सरकार से तत्काल इस गंभीर समस्या पर कार्ययोजना बनाने एवं उसे सार्वजनिक करने की मांग की है। तारा पाटकर ने कहा कि योगी सरकार से सभी को बहुत उम्मीदें हैं। उनका गाय प्रेम किसी से छुपा नहीं है। उन्होंने तो मुख्यमंत्री आवास में भी गौसेवा करते हुए गायों को पाल रखा है। ऐसे हालात में वह बुंदेलखंड में मारी-मारी फिर रही भूखी-प्यासी लाखों गायों की उपेक्षा कैसे कर सकते हैं। हम जानना चाहते हैं कि वे बताएं कि उनकी सरकार हिंदुओं की पूजनीय गौमाता को हालत सुधारने के लिए बुंदेलखंड में क्या कर रही है।

उनके पदयात्रा साथी जसवंत सेंगर व मनोज सिंह ने कहा कि शहरों के करीब वाले गांवों से अब देसी गाय लगभग पूरी तरह ओझल हो गयी हैं। जहां वे बची हैं, वहां कूड़े के ढेर पर खड़ी हैं और कागज, पॉलीथिन व गंदगी खाने को मजबूर हैं। किसानों ने फसलों को बचाने के लिए जो तारबाड़ी की है, उससे वे बुरी तरह घायल हो रही हैं। सडक़ दुर्घटनाओं का कारण बन रही हैं। जब तक सरकार कुछ प्रभावी कदम नहीं उठाती, गायों की दशा सुधरने वाली नहीं है। एक सप्ताह उपवास तक लगातार करेंगे।

उत्तर प्रदेश

महोबा में गरजे सीएम योगी- ‘पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं’

Published

on

Loading

महोबा। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को महोबा में एक जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस वाले कहते हैं पाकिस्तान के पास एटम बम है। उसके खिलाफ कुछ मत बोलो। तो मैंने कहा- क्या हमारे एटम बम फ्रिज में रखने के लिए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं। पाकिस्तान के अंदर रोज आंदोलन हो रहे हैं। एक-एक किलो आटा के लिए मारपीट हो रही है। छीना-झपटी चल रही है। जो लोग रोज पाकिस्तान का राग अलाप रहे हैं उनसे कह दो कि अगर पाकिस्तान से इतना ही प्यार है तो हिंदुस्तान पर बोझ क्यों बने हैं। चले जाएं पाकिस्तान, वहां कटोरा लेकर भीख मांगें।

सीएम योगी ने कहा कि हमने बिना चेहरा, गांव या क्षेत्र देखे सबका साथ सबका विकास किया है।आज बुदेलखंड में बनी तोप जब सीमा पर गरजती है तो पाकिस्तान वालों की पैंट भीग जाती है। 2017 के पहले यहां डकैतों का आतंक था, बड़े बड़े माफिया थे। सपा, बसपा कांग्रेस ने यहां माफिया दिया जो लूट खसोट मचा रहे थे। बेटी और व्यापारी की सुरक्षा खतरे में थी। आज बुंदेलखंड को नोएडा के तर्ज पर विकसित करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अब हमारा नौजवान बुंदेलखंड से पलायन नहीं करेगा। पूरी दुनिया आपके पास नौकरी की भीख मांगने आएगी। सीएम ने कहा कि क्या राम भक्तों पर गोली चलाने वाले भारत पर शासन करेंगे? हिंदुओं के हत्यारों को सत्ता सौंपेंगे क्या? कतई नहीं होना चाहिए ये पाप।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बुंदेलखंड के साथ पिछली सरकारों ने अन्याय किया। सपा व कांग्रेस ने यहां की जनता का शोषण किया। योगी ने कहा कि 2014 के बाद से बुंदेलखंड में विकास तेजी से हुआ है। जो लोग राम भक्तों पर गोलियां चलाते थे उनको जनता इस चुनाव में भी सबक सिखाएगी।

Continue Reading

Trending