Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

मोदी ने जीएसटी लागू करने की तैयारियों की समीक्षा की

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 5 जून (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को एक जुलाई से लागू होने के लिए प्रस्तावित वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की तैयारियों की सोमवार को समीक्षा की। एक आधिकारिक वक्तव्य के अनुसार, प्रधानमंत्री ने कहा है कि जीएसटी देश की अर्थव्यवस्था में ‘परिवर्तनकारी’ साबित होगा।

वक्तव्य में कहा गया है, प्रधानमंत्री ने कहा कि एक जुलाई से जीएसटी को लागू करना, राजनीतिक दलों, कारोबार जगत और उद्योग मंडलों सहित सभी हितधारकों के सम्मिलित प्रयास का नतीजा है।

अधिकारियों के साथ यहां हुई समीक्षा बैठक में मोदी ने जीएसटी को अर्थव्यवस्था के लिए ‘परिवर्तनकारी’ और इतिहास में अभूतपूर्व करार दिया।

उन्होंने कहा कि ‘एक देश, एक बाजार, एक कर’ की स्थापना आम आदमी के लिए बेहद फायदेमंद साबित होगी।

प्रधानमंत्री ने अधिकारियों को जीएसटी से संबंधित आईटी प्रणाली में साइबर सुरक्षा पर अधिकतम ध्यान देने का निर्देश भी दिया।

यह समीक्षा बैठक करीब ढाई घंटे तक चली और इसमें केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली, वित्त मंत्रालय, प्रधानमंत्री कार्यालय के शीर्ष अधिकारियों और कैबिनेट सचिव ने हिस्सा लिया।

बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने जीएसटी के क्रियान्वयन की विशेष तौर पर समीक्षा की और आईटी की तैयारियों, एचआर की तैयारियों, प्रशिक्षण और अधिकारियों को इसके प्रति संवेदनशील बनाए जाने, उठने वाले सवालों से निपटने वाली मशीनरी और इस पर निगरानी को लेकर तैयारियों का जायजा लिया।

Continue Reading

नेशनल

15 दिन की पैरोल मिलने के बाद जेल से बाहर आए पूर्व बाहुबली विधायक अनंत सिंह, समर्थकों ने किया स्वागत

Published

on

Loading

पटना। पूर्व बाहुबली विधायक अनंत सिंह रविवार को पटना की बेऊर जेल से बाहर निकल गये हैं। गृह विभाग से हरी झंडी मिलने के बाद अनंत सिंह को जेल से 15 दिनों की पैरोल मिली है। वह सुबह लगभग 4:00 बजे जेल से बाहर निकले।आनंद सिंह के जेल से बाहर निकलने की सूचना के साथ ही उनके समर्थकों में काफी उत्साह का माहौल है। अनंत सिंह लगभग 5 वर्षों से जेल में बंद है। अनंत सिंह पर एके 47 रखने का आरोप है, जिसके तहत कोर्ट ने उन्हें 10 वर्ष की सजा सुनाई थी। तब से मोकामा के पूर्व विधायक अनंत सिंह पटना के बेउर जेल में सजायाफ्ता बंदी के रूप में सजा काट रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक़ आपसी पारिवारिक बंटवारे को लेकर अनंत सिंह ने न्यायालय में कोर्ट से पैरोल पर इसके लिए आदेश मांगा था। पेरोल पर आदेश मिलने के बाद आनंद सिंह को लेकर गृह विभाग ने यह आदेश जारी किया था। रविवार की अहले सुबह जब अनंत सिंह को 15 दिनों के पैरोल पर बेउर जेल से बाहर निकाला जा रहा था, उस समय जेल के बाहरी एवं भीतरी सुरक्षा को चुस्त दुरुस्त कर दिया गया था।

अनंत सिंह की पत्नी नीलम सिंह वर्तमान में राजद के विधायक हैं। बिहार में वर्तमान में लोकसभा का चुनाव चल रहा है। चौथे चरण 13 में को बिहार के मुंगेर में लोकसभा के चुनाव का मतदान होना है। इसे लेकर भी अनंत सिंह के जेल से बाहर आने को लेकर राजनीतिक गलियारे में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

Continue Reading

Trending