Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

बाबरी मामला : लखनऊ की विशेष अदालत पहुंचे आडवाणी

Published

on

Loading

लखनऊ, 30 मई (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी मंगलवार को यहां सीबीआई की विशेष अदालत पहुंच गए। 1992 में बाबरी मस्जिद का विवादित ढांचे ढहाए जाने के मामले में मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती सहित पार्टी के अन्य नेताओं पर आरोप तय होंगे।

पिछले हफ्ते आडवाणी के वकील ने आडवाणी, जोशी और भारती को निजी पेशी से छूट देने के लिए याचिका दायर की थी लेकिन इसे खारिज कर दिया गया। अदालत के बाहर भारी मात्रा में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी।

अदालत के बाहर भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।

Continue Reading

नेशनल

लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिलाई शपथ

Published

on

Loading

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बन चुके हैं। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाई। बता दें कि इसके बाद एनडीए गठबंधन दल के अलग-अलग सांसदों ने भी शपथ ली है।

मोदी ऐसे दूसरे प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने तीसरी बार पीएम पद शपथ ली है। इससे पहले सिर्फ पंडित जवाहर लाल नेहरू लगातार तीन बार पीएम के रूप में देश की बागडोर संभाल चुके हैं। विदेशी मेहमानों के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम पद की शपथ ली। नेपाल, मोरिशस, भूटान, बांग्लादेश, मालदीव, श्रीलंका और सेशल्स के राष्ट्र अध्यक्ष समारोह में शामिल हुए।नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे के अलावा भूटान के राष्ट्राध्यक्ष ने पीएम मोदी को बधाई दी।

Continue Reading

Trending