Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

RBSE 12th Arts Result 2017 : 12वीं के नतीजों का आज होगा ऐलान

Published

on

RBSE 12th Arts Result 2017, 12वीं, BSER, बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन, राजस्थान

Loading

जयपुर। बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन, राजस्थान (BSER) शनिवार यानी 27 मई को 12वीं क्लास की आर्ट स्ट्रीम के रिजल्ट की घोषणा करने जा रहा है। आज आने वाले रिजल्ट का इंतजार बड़ी संख्या में छात्र कर रहे हैं।

RBSE 12th Arts Result 2017, 12वीं, BSER, बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन, राजस्थान

बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in या examresults.nic.in पर छात्र अपना रिजल्ट देख सकेंगे। परीक्षा के नतीजों के अनुसार ही छात्रों को आगे विश्वविद्यालय आदि में दाखिला दिया जाएगा।

रिजल्ट दोपहर 1.15 बजे के बाद आ सकता है और छात्र बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर अपने परिणाम देख सकते हैं। इससे पहले बोर्ड ने 12वीं साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट 15 मई को घोषित कर दिया था।

राज्य में कुल 2 लाख 34 हजार से ज्यादा छात्रों ने 12वीं की परीक्षा दी थी। इस साल साइंस स्ट्रीम का रिजस्ट 90.36 फीसदी और कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट 90.88 फीसदी रहा।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड प्रदेश में 10 वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं समेत कई और परीक्षाओं का आयोजन करता है। साथ ही प्रदेश में स्कूलों की मान्यता और शिक्षा से जुड़े कई अन्य मामलों में अहम भूमिका निभाता है।

समय समय पर बोर्ड परीक्षा टेलेंट सर्च परीक्षा का आयोजन कर छात्रवृत्ति भी देता है। बता दें कि बोर्ड ने 2 मार्च से 25 मार्च तक इस परीक्षा का आयोजन किया था और 10वीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन 9 मार्च से 21 मार्च के बीच किया गया था।

कैसे देखें रिजल्‍ट –

–सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग ऑन करें

– 12th Class Results 2017 से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।

– मांगी गई सूचना भरें और अपना रिजल्ट देख लें।

– रिजल्ट को डाउनलोड करके प्रिंट निकाल लें।

 

प्रादेशिक

गाजियाबाद में बीच सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद में शनिवार को एक चलती कार में अचानक आग लग गई। आग बेहद भीषण थी और कुछ पलों में ही आग की तेज लपटों ने पूरी गाड़ी को घेर लिया। दोनों तरफ से ट्रैफिक चल रहा था इसी दौरान कार में ब्लास्ट भी हुआ। हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में ड्राइवर को कोई नुक्सान नहीं हुआ है। उसने पहले से कार से कूदकर अपनी जान बचा ली।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को गाजियाबाद के फायर स्टेशन कोतवाली में दिन में 2 बजे चिरंजीव विहार के सामने हापुड़ रोड पर कार में आग की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही फायर स्टेशन कोतवाली का एक फायर टेंडर यूनिट को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। घटनास्थल पर पहुंच कर फायर कर्मियों ने देखा कि गाड़ी से आग की लपटें काफी तेज हैं और आग पूरी गाड़ी में फैल चुकी है। फायर यूनिट ने शीघ्रता से होजलाइन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग कर आग को पूर्ण रूप से शांत किया। जानकारी के मुताबिक यह महिंद्रा कंपनी की केयूवी कार थी। गाड़ी डीजल की थी। गाड़ी के मालिक का नाम परवेज आलम है। वो गाड़ी से डासना की तरफ जा रहे थे।

Continue Reading

Trending