Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

गणतंत्र दिवस पर सजेगी राष्ट्रप्रेम संध्या

Published

on

Loading

दादरी/गौतमबुद्ध नगर। गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी को उत्तर प्रदेश के दादरी में राष्ट्रप्रेम एवं देशभक्ति से सराबोर गीतों पर आधारित राष्ट्रप्रेम संध्या का आयोजन होगा। सामाजिक संगठन ‘जय हो’ द्वारा रेलवे रोड स्थित हरि पैलेस में आयोजित होने वाले इस समारोह में लांस नायक शहीद हेमराज सिंह की माता एवं पत्नी का विशेष सम्मान किया जाएगा।

संगठन ने दावा किया है कि शहर में इस तरह का इतना विशाल कार्यक्रम पहले कभी आयोजित नहीं किया गया है।

संगठन के अध्यक्ष योगेश नागर ने बताया कि संगठन ने 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रप्रेम संध्या नाम से एक विशाल कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला लिया है। इसमें देशभक्ति एवं राष्ट्रप्रेम से संबंधित गीतों की प्रस्तुती के लिए कई गीतकारों को भी आमंत्रित किया गया है।

कार्यक्रम में लांस नायक अमर शहीद हेमराज सिंह की वीरमाता मीणा देवी एवं वीरांगना धर्मवती बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहेंगी। संगठन द्वारा विशेष रूप से उन्हें पूरे दादरी क्षेत्र की ओर से राव उमराव सिंह देश सेवा सम्मान से नवाजा जाएगा।

कार्यक्रम में समाजसेवा के लिए शहीद नरेंद्र सिंह समाजसेवा सम्मान, किसान सेवा के लिए महेंद्र सिंह भाटी किसान सेवा सम्मान, जागरूक युवा के लिए विजय पंडित जागरूक युवा सम्मान, पत्रकारिता के क्षेत्र में डॉ. इरफान आलम पत्रकारिता सेवा सम्मान एवं शिक्षा के क्षेत्र में मास्टर श्याम लाल अधाना शिक्षा सेवा सम्मान से भी विभिन्न लोगों को सम्मानित किया जाएगा।

न्यायाधीश ने निजी मुचलके पर उनकी जमानत मंजूर कर ली।

 

प्रादेशिक

फैजाबाद में बीजेपी की हार के बाद लोगों को गालियां देते हुए बनाया वीडियो, दो युवक गिरफ्तार

Published

on

Loading

गाजियाबाद। फैजाबाद लोकसभा सीट से बीजेपी की हार के बाद वहां के लोगों को गाली देते हुए वीडियो बनाने और उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने के आरोप में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक युवक का नाम दक्ष चौधरी है। दक्ष वही शख्स है जिसने चुनाव प्रचार के दौरान कन्हैया कुमार को थप्पड़ जड़ दिया था।

सहायक पुलिस आयुक्त, शालीमार गार्डन, सिद्धार्थ गौतम ने बताया कि 6 जून को सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो के बारे में जानकारी मिली थी जिसमें मतदाताओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने की नीयत से अभद्र टिप्पणी की गई है। इसका तत्काल संज्ञान लेकर थाना टीला मोड़ पर केस दर्ज कर दोनों नामजद अभियुक्तों को हिरासत में ले लिया गया है। गाजियाबाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ धारा 295ए और 504 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

आरोपी दक्ष चौधरी हिंदू रक्षा दल (एचआरडी) से भी जुड़ा हुआ है। वह गाजियाबाद के थाना टीला मोड़ इलाके का रहने वाला है। इससे पहले वह नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार को थप्पड़ मारकर चर्चा में आया था।

 

Continue Reading

Trending