Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

दिल्ली: तुगलकाबाद में गैस रिसाव से बवंडर, 250 बच्चे अस्पताल में भर्ती

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के तुगलकाबाद स्थित एक स्कूल के करीब शनिवार सुबह एक कंटेनर से हुए गैस रिसाव से अफरातफरी मच गई। इसकी चपेट में आने से रानी झांसी सर्वोदय कन्या विद्यालय के छात्र बेहोश हो गए। 250 बच्चों को बेहोशी की हालत में अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। आस-पास के लोगों ने आंखों में जलन की शिकायत की है। घटनास्थल पर दमकल और बचावकर्मी पहुंच गए हैं।

दक्षिणी दिल्ली में छात्राओं के एक स्कूल में शनिवार सुबह गैस लीक की घटना से खलबली मच गई। पूरे स्कूल को खाली करा लिया गया। 250 से अधिक बच्चों, शिक्षकों तथा अन्य कर्मचारियों को स्कूल से निकाला गया है। हताहतों में छात्राओं की संख्या अधिक है। बच्चों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया। अस्पताल के मुताबिक सभी छात्राओं की हालत खतरे से बाहर है। स्कूल के बाहर रखे कंटेनर से गैस के लीकेज होने की आशंका जताई जा रही है।

अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना तुगलकाबाद स्थित रानी झांसी सर्वोदय कन्या विद्यालय में हुई। उन्होंने बताया, हमने छात्रों, शिक्षकों तथा स्कूल के अन्य कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। अपोलो, बत्रा, माजिदिया तीनों अस्पताल बीमार पड़े बच्चों से भर गए। बच्चो को कैट्स एम्बुलैंस और पीसीआर वैन से सफदरजंग और एम्स में भी शिफ्ट किया गया।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और प्रशासन को मामले की जांच किए जाने के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि घटना में किसी भी तरह की लापरवाही सामने आने पर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Continue Reading

नेशनल

पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर में बोले अमित शाह, पीओके भारत का है और हम इसे लेकर रहेंगे

Published

on

Loading

श्रीरामपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के हुगली के श्रीरामपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और ममता बनर्जी, आपको डरना है तो डरते रहिए, ये पीओके भारत का है और हम उसे लेकर रहेंगे।

अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी, कांग्रेस-सिंडिकेट कहती है कि धारा 370 को मत हटाओ। मैंने संसद में पूछा कि क्यों न हटाएं तो उन्होंने कहा कि खून की नदियां बह जाएंगी। 5 साल हो गए खून कि नदियां छोड़ो किसी की कंकड़ चलाने की हिम्मत नहीं है। जब INDI गठबंधन का शासन था तो हमारे कश्मीर में हड़तालें होती थीं। आज पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में हड़ताल होती है। पहले कश्मीर में आजादी के नारे लगते थे, अब पाक अधिकृत कश्मीर में नारेबाजी होती है। राहुल गांधी, आपको डरना है तो डरते रहिए, ममता बनर्जी आपको डरना है तो डरते रहिए लेकिन मैं आज श्रीरामपुर की धरती से कहता हूं कि ये पाक अधिकृत कश्मीर भारत का है और हम उसे लेकर रहेंगे।

अमित शाह ने कहा आने वाले चुनाव में आप सभी वोट डालने वाले हैं। इस चुनाव में एक ओर परिवारवादी पार्टियां हैं जिसमें ममता बनर्जी अपने भतीजे को, शरद पवार अपनी बेटी को, उद्धव ठाकरे अपने बेटे को, स्टालिन अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं और सोनिया गांधी, राहुल बाबा को पीएम बनाना चाहती हैं। वहीं दूसरी ओर गरीब चाय वाले के घर में जन्में इस देश के महान नेता नरेन्द्र मोदी जी हैं।

नरेन्द्र मोदी जी ने बंगाल के विकास के लिए ढेर सारे कार्य किए हैं। मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूं कि 10 साल तक आपके लोग सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार में मंत्री रहे, लेकिन सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार ने बंगाल के विकास के लिए क्या किया। उनकी सरकार ने 10 साल में बंगाल के विकास के लिए मात्र 2 लाख करोड़ रुपये दिए। जबकि मोदी जी ने 10 साल में 9 लाख, 25 हजार करोड़ रुपये देने का काम किया।

Continue Reading

Trending