Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

उप्र : कोहरे से जनजीवन प्रभावित

Published

on

Loading

 

लखनऊ| उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ सहित सूबे के अन्य हिस्सों में सुबह से ही कोहरे का असर दिखाई दे रहा है। कोहरे की वजह से रेल व सड़क यातायात पर असर पड़ा है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों तक मौसम का यही रुख बने रहने का अनुमान जताया है। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी. गुप्ता के मुताबिक, मौसम में बदलाव का दौर अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगा। कभी कोहरे और कभी आंशिक तौर पर बदली का असर दिखाई देगा।

उन्होंने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मौसम में इस तरह का बदलाव देखने को मिल रहा है। दिन में आंशिक तौर पर बदली का असर भी दिखाई देगा। मौसम पूरी तरह से साफ होने के आसार कम ही हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, 14 और 15 जनवरी को मौसम का यही रुख रहेगा, लेकिन 16 जनवरी से मौसम के साफ होने की सम्भावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किए जाने का अनुमान है।

लखनऊ के अलावा बुधवार को वाराणसी का न्यूनतम तापमान 6़ 1 डिग्री, कानपुर का 5़ 9 डिग्री, इलाहाबाद का 7़ 4 डिग्री और गोरखपुर का आठ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

गौरतलब है कि मंगलवार को अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस कम 17़ 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान 4़ 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इधर कोहरे की वजह से दृश्यता कम होने की वजह से सड़कों पर यातायात बाधित हुआ है। दृश्यता का स्तर 100 मीटर से भी कम हो गया है। कोहरे की वजह से कई रेलगाड़ियां अपने नियत समय से देरी से चल रही हैं।

रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक, एक दर्जन से अधिक रेलगाड़ियां अपने नियत समय से देरी से चल रही हैं।

 

प्रादेशिक

गाजियाबाद में बीच सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद में शनिवार को एक चलती कार में अचानक आग लग गई। आग बेहद भीषण थी और कुछ पलों में ही आग की तेज लपटों ने पूरी गाड़ी को घेर लिया। दोनों तरफ से ट्रैफिक चल रहा था इसी दौरान कार में ब्लास्ट भी हुआ। हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में ड्राइवर को कोई नुक्सान नहीं हुआ है। उसने पहले से कार से कूदकर अपनी जान बचा ली।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को गाजियाबाद के फायर स्टेशन कोतवाली में दिन में 2 बजे चिरंजीव विहार के सामने हापुड़ रोड पर कार में आग की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही फायर स्टेशन कोतवाली का एक फायर टेंडर यूनिट को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। घटनास्थल पर पहुंच कर फायर कर्मियों ने देखा कि गाड़ी से आग की लपटें काफी तेज हैं और आग पूरी गाड़ी में फैल चुकी है। फायर यूनिट ने शीघ्रता से होजलाइन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग कर आग को पूर्ण रूप से शांत किया। जानकारी के मुताबिक यह महिंद्रा कंपनी की केयूवी कार थी। गाड़ी डीजल की थी। गाड़ी के मालिक का नाम परवेज आलम है। वो गाड़ी से डासना की तरफ जा रहे थे।

Continue Reading

Trending