Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

लखनऊ में टुंडे कबाबी की दुकान पर फिर ताला

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा अवैध बूचडख़ानों को बंद कराए जाने के विरोध में मांस के व्यंजन बनाने वाले व्यापारियों ने हड़ताल शुरू कर दी है। इस वजह से लखनऊ के मशहूर टुंडे कबाब की दुकान पर एक बार फिर ताला पड़ गया है।

छह दिनों के अंदर टुंडे कबाब की दुकान दूसरी बार बंद हुई है। इससे पहले बीते बुधवार को मांस की आपूर्ति न हो पाने के कारण यह दुकान बंद हो गई थी। गुरुवार से टुंडे कबाब की दुकान में सिर्फ मटन और चिकन कबाब बनाना शुरू कर दिया गया था। दुकान की हर दीवार पर नए स्टिकर चिपका दिए गए थे। लेकिन अवैध बूचडख़ानों पर कार्रवाई के विरोध में सोमवार को मांस के व्यंजन बनाने वाले कारोबारी भी हड़ताल पर चले गए। नबावों के शहर के एक बड़े इलाके में सन्नाटा पसर गया है।

टुंडे कबाब की दुकान के एक कर्मचारी ने कहा, “हमें मीट नहीं मिलेगा तो कबाब कहां से बनाएंगे। इस दुकान का बड़ा नाम है, इसलिए लोग हमारे यहां आ रहे हैं, लेकिन उन्हें मायूस होकर लौटना पड़ रहा है।”

पुराने लखनऊ के चौक इलाके में टुंडे कबाब की दुकान वर्ष 1905 से ही चल रही है। यहां दिनभर भीड़ लगी रहती थी। इसके जायके को शूटिंग के लिए यहां आने वाले कई फिल्म कलाकारों ने भी पसंद किया है। लेकिन योगी सरकार बनने के बाद बड़े का गोश्त मिलना बंद हो जाने से इस मशहूर दुकान पर ताला लटक रहा है।

नेशनल

मायावती पर अभद्र टिप्पणी कर बुरे फंसे शिवपाल यादव, बसपा नेता की शिकायत पर केस दर्ज

Published

on

Loading

बदायूं। बसपा प्रमुख मायावती को लेकर अभद्र टिप्पणी करने वाले सपा महासचिव शिवपाल यादव पर मुकदमा दर्ज हो गया है। पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि बसपा के जिला अध्यक्ष राम प्रकाश त्यागी की तहरीर पर शिवपाल यादव के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 504 (जानबूझकर अपमान करना) और 505 (सामाजिक उपद्रव फैलाने वाला वक्तव्य देना) के तहत रविवार देर रात मुकदमा दर्ज किया गया है।

इस मामले में वादी बसपा के जिला अध्यक्ष राम प्रकाश त्यागी ने दावा किया कि उन्होंने गत 3 मई को अपने मोबाइल फोन पर एक चैनल की समाचार क्लिपिंग देखी थी, जिसमें शिवपाल ने बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के खिलाफ अमर्यादित व अशोभनीय भाषा का प्रयोग किया था। उन्होंने कहा कि मायावती चार बार उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री रह चुकी हैं और उनके लिए अपमानजनक शब्द प्रयोग करने से बसपा कार्यकर्ताओं में बहुत रोष है।

बसपा जिलाध्यक्ष राम प्रकाश त्यागी के अनुसार इसी वजह से उन्होंने पुलिस को उस टिप्पणी का वीडियो उपलब्ध कराया था, जिसकी जांच करने के बाद कोतवाली सिविल लाइंस में शिवपाल के विरुद्ध उचित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। त्यागी ने कहा कि इस मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग और राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग को भी संज्ञान लेना चाहिए।

Continue Reading

Trending