Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

काम बोलता तो कोर्ट को क्यों बार-बार अखिलेश सरकार के खिलाफ बोलना पड़ता : मोदी

Published

on

Loading

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान से पहले राजनीतिक दलों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा के स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेशा की तरह सोमवार को भी सपा-कांग्रेस गठबंधन पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा को 5 साल सेवा का मौका दीजिए, हर पैमाने पर स्थितियां बदल जाएंगी। उन्होंने मुख्यमंत्री पर तीखा प्रहार करते हुए कहा, अगर अखिलेश जी का काम बोलता है तो कोर्ट को बार-बार राज्य सरकार को क्यों बोलना पड़ता है?

इलाहाबाद के फूलपुर में चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी पार्टी की विजय शंखनाद रैली को संबोधित करते हुए कहा, “इलाहाबाद की धरती प्रधानमंत्रियों की धरती है, ये धरती लाल बहादुर शास्त्री की है, जिन्होंने ‘जय जवान जय किसान’ का नारा दिया था। यह धरती वही धरती है, जहां से उत्तर प्रदेश का भाग्य निर्धारित होने वाला है।”

उन्होंने कहा कि तीसरे चरण में भी मतदान भाजपा के पक्ष में हुआ है। तीन चरण पूरे होने के बाद, अगर कोई सरकार बनाने के लिए आगे है, तो वह है भाजपा।

गुप्त मतदान में किसने किसके पक्ष में वोट दिया, यह राजनेता कैसे भांप लेते हैं, यह शोध का विषय है। इन दिनों हर पार्टी के नेता अपनी पार्टी की सरकार बनने का दावा करने से नहीं चूक रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली और रोजगार के नाम पर यूपी सबसे आखिरी कतार में खड़ा है। यूपी अपराध, अत्याचार, भाई-भतीजावाद और शोषण में एक नंबर पर है। भाजपा को 5 साल सेवा करने का मौका दीजिए, हर पैमाने पर स्थितियां बदल जाएंगी।

मोदी ने कहा, “2014 में कांग्रेस 9 से 12 सिलेंडर का मुद्दा लेकर चुनाव मैदान में थी। जिस पार्टी की सोच 9 से 12 करने की है, वो आपका भला कैसे कर सकते हैं, मैंने लाल किले से समर्थ लोगों से प्रार्थना की, गैस की सब्सिडी छोड़ दें, सवा सौ करोड़ लोगों ने सब्सिडी छोड़ दी। मैंने निर्णय किया, 5 करोड़ गरीब परिवारों को मुफ्त में गैस कनेक्शन देंगे। ढाई साल में 1 करोड़ 80 लाख गरीब मांओं तक गैस कनेक्शन पहुंचा दिया।”

वाकई सवा सौ करोड़ लोगों ने गैस सब्सिडी छोड़ दी है? यह सर्वेक्षण का विषय है, वह भी ईमानदारी से!

प्रादेशिक

अहमदाबाद एयरपोर्ट से श्रीलंकाई मूल के चार ISIS आतंकी गिरफ्तार

Published

on

Loading

अहमदाबाद। गुजरात एटीएस ने आज अहमदाबाद एयरपोर्ट से चार आईएसआईएस आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक इन चारों लोगों को केंद्रीय एजेंसी के इनपुट के बाद उठाया गया है। एटीएस यह पता लगाने में जुट गई है कि इसका गुजरात या किसी अन्य राज्य में कोई कनेक्शन तो नहीं है।

सूत्रों के मुताबिक, अहमदाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर काफी समय से सोने की तस्करी और अन्य चीजों की निगरानी एक केंद्रीय एजेंसी द्वारा की जा रही थी। उसी दौरान एक केंद्रीय एजेंसी ने गुजरात एटीएस के साथ कुछ इनपुट साझा किए थे। बाद में जब गुजरात एटीएस की टीम अहमदाबाद एयरपोर्ट पर विशेष निगरानी में थी तो एक संदिग्ध उनके रडार पर आ गया और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक जिन चारों लोगों को हिरासत में लिया गया है। वे आतंकी संगठन आईएसआईएस के आतंकी हैं और लंबे समय से उस संगठन के साथ सक्रिय थे।

Continue Reading

Trending