Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

16 मार्च से होंगे यूपी बोर्ड एक्जाम, 21 अप्रैल को होंगे खत्म

Published

on

Loading

UP Board examइलाहाबाद। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की वजह से टाली गई उप्र बोर्ड 2017 की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं की तिथियां दोबारा घोषित कर दी गईं हैं। बोर्ड की परीक्षाएं अब विधानसभा चुनाव के बाद 16 मार्च से शुरू होंगी और 21 अप्रैल तक चलेगी। हाईस्कूल की परीक्षा 16 मार्च से एक अप्रैल तक और इंटरमीडिएट की परीक्षा 16 मार्च से 21 अप्रैल तक होगी।

माध्यमिक शिक्षा निदेशक एवं उप्र बोर्ड के सभापति अमरनाथ वर्मा ने बताया, “हाईस्कूल की परीक्षा 16 मार्च से एक अप्रैल तक और इंटरमीडिएट की परीक्षा 16 मार्च से 21 अप्रैल तक कराई जाएगी। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा में 60 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। 10वीं में 34,04,471 और 12वीं में 26,24,681 यानि कुल 60,29,152 लाख रेगुलर और प्राइवेट परीक्षार्थियों ने पंजीकरण कराया है।”

उत्तर प्रदेश बोर्ड ने इससे पहले आठ दिसम्बर को परीक्षा की तिथियां घोषित की थीं, लेकिन विधानसभा चुनाव के कारण चुनाव आयोग ने इस पर रोक लगा दी थी। उप्र बोर्ड ने चुनाव आयोग को पत्र लिख विधानसभा चुनाव के बाद परीक्षा कराने और तिथि घोषित करने की अनुमति मांगी थी। विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया 15 मार्च को पूरी हो रही है, इसलिए आयोग ने 16 से परीक्षा शुरू कराने की अनुमति दी है।

प्रादेशिक

गाजियाबाद में बीच सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद में शनिवार को एक चलती कार में अचानक आग लग गई। आग बेहद भीषण थी और कुछ पलों में ही आग की तेज लपटों ने पूरी गाड़ी को घेर लिया। दोनों तरफ से ट्रैफिक चल रहा था इसी दौरान कार में ब्लास्ट भी हुआ। हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में ड्राइवर को कोई नुक्सान नहीं हुआ है। उसने पहले से कार से कूदकर अपनी जान बचा ली।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को गाजियाबाद के फायर स्टेशन कोतवाली में दिन में 2 बजे चिरंजीव विहार के सामने हापुड़ रोड पर कार में आग की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही फायर स्टेशन कोतवाली का एक फायर टेंडर यूनिट को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। घटनास्थल पर पहुंच कर फायर कर्मियों ने देखा कि गाड़ी से आग की लपटें काफी तेज हैं और आग पूरी गाड़ी में फैल चुकी है। फायर यूनिट ने शीघ्रता से होजलाइन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग कर आग को पूर्ण रूप से शांत किया। जानकारी के मुताबिक यह महिंद्रा कंपनी की केयूवी कार थी। गाड़ी डीजल की थी। गाड़ी के मालिक का नाम परवेज आलम है। वो गाड़ी से डासना की तरफ जा रहे थे।

Continue Reading

Trending