Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

राष्ट्रीय कार्यकारिणी में चुनावी चंदे को पारदर्शी बनाने पर पीएम मोदी ने दिया जोर

Published

on

Loading

narendra-modiनई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि राजनीतिक दलों को मिलने वाले चंदे में पारदर्शिता लाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सक्रिय भूमिका निभाएगी। भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के पहले दिन प्रधानमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं से केंद्र सरकार द्वारा गरीबों के हित में शुरू की गई योजनाओं से जागरूक करने के लिए जमीनी स्तर पर लोगों से जुडऩे का आह्वान किया।

मोदी के भाषण के बारे में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने यहां पत्रकारों से कहा, “प्रधानमंत्री ने बैठक में जो सबसे अहम मुद्दा उठाया वह है राजनीतिक प्रक्रिया में पारदर्शिता का। ऐसे दौर में जब पूरा देश पारदर्शिता का उत्सव मना रहा है, राजनीतिक पार्टियों को मिलने वाले चंदे में भी पारदर्शिता लाने की जरूरत है।”

प्रसाद ने कहा, “प्रधानमंत्री ने राजनीतिक दलों को मिलने वाले चंदे की सीमा पर बात की और कहा कि राजनीतिक दलों को मिलने वाले चंदे में पारदर्शिता सुनिश्चित करने में भाजपा सक्रिय भूमिका अदा करेगा।”

मोदी ने गरीबों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार लाने को लेकर अपनी पार्टी की प्रतिबद्धता पर भी जोर दिया। प्रसाद ने कहा, “मोदी ने कहा कि गरीब और गरीबी भाजपा के लिए चुनाव में जीत हासिल करने का माध्यम नहीं है और सरकार गरीबों के सशक्तीकरण की दिशा में काम करेगी।” उन्होंने आगे कहा, “प्रधानमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे बूथ स्तर पर जितना काम करेंगे चुनावों में परिणाम उतने ही अच्छे आएंगे।”

प्रादेशिक

इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती

Published

on

Loading

देहरादून। इस्‍कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्‍यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का रविवार को निधन हो गया। हृदय संबंधी बीमारी के चलते उन्‍हें तीन दिन पहले देहरादून के सिनर्जी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर है।

इस्कॉन मंदिर के डायरेक्टर कम्युनिकेशन इंडिया बृजनंदन दास ने बताया कि 5 मई को शाम 4 बजे नई दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित मंदिर में दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज दो मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए थे। इससे उन्हें चोट लगी थी। उनका तीन दिनों से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। भक्त उनके आखिरी दर्शन दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में कर सकेंगे। सोमवार को उनकी देह को वृंदावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

 

Continue Reading

Trending