Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

घरेलू एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास लेंगे ड्वेन स्मिथ

Published

on

Loading

घरेलू एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास लेंगे ड्वेन स्मिथ

ब्रिजटाउन (बारबाडोस) | वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ इस महीने से शुरू होने वाल रीजनल सुपर-50 टूर्नामेंट से पहले घरेलू एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास लेंगे। वह अपनी टीम बारबाडोस प्राइड के साथ अपने करियर को अलविदा कहेंगे।

समाचार एजेंसी सीएमसी के मुताबिक, 33 वर्षीय इस खिलाड़ी ने कहा है कि वह अब चयनकर्ताओं की योजनाओं का हिस्सा नहीं रह गए हैं। वह अपना करियर अपने घरेलू मैदान पर 50 ओवर के टूर्नामेंट में खत्म न कर पाने से निराश हैं लेकिन उनके पास संन्यास लेने के अलावा कोई और चारा नहीं बचा है।

बारबाडोस और एंटिगा इस साल 24 जनवरी से 18 फरवरी के बीच होने वाल सुपर-50 टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहे हैं।

स्मिथ ने लाइन एंड लेंथ नेटवर्क को बताया, “मुझे अब निश्चित ही एक बड़ा फैसला लेना है। मैं बारबाडोस प्राइड के 50 ओवर क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं। मैं ऐसा इसलिए कर रहा हूं क्योंकि मुझे अपने घर में करियर खत्म करने का मौका नहीं दिया जा रहा है।”

उन्होंने कहा, “मैं यह चाहता था। मैंने चयनकर्ताओं से पूछा और बात की लेकिन उनकी अपनी अलग रणनीति है। मुझे लगता है कि मैं उसमें फिट नहीं बैठता।”

स्मिथ ने कहा, “इससे मुझे काफी पीड़ा पहुंची है। मैं अपनी टीम के लिए खेलना चाहता था, मुझे एक भी मैच मिलता तो वो भी मेरे लिए काफी होता। मैं उससे खुश होता।”

स्मिथ ने लिस्ट-ए मैचों में 23 की औसत से कुल 3,500 रन बनाए हैं। उनका सुपर-50 में पिछला साल बेहद निराशाजनक रहा था जहां वह आठ पारियों में महज 14 की औसत से सिर्फ 116 रन ही बना पाए थे।

खेल-कूद

इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज पर लगा 16 महीने का बैन, सट्टेबाजी में पाया गया है दोषी

Published

on

Loading

लंदन। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ब्रायडन कार्स पर सट्टेबाजी में दोषी पाए जाने के बाद 16 महीने का बैन लगाया गया है। कार्स पर 2017 से 2019 के बीच 303 क्रिकेट मैच पर 303 दांव लगाने का आरोप लगाया गया था। कार्स ने उन मैच पर दांव नहीं लगाया, जिनमें वह भाग ले रहे थे। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में कहा, ‘कार्स को 28 मई 2024 और 28 अगस्त 2024 के बीच किसी भी क्रिकेट में खेलने से निलंबित कर दिया जाएगा। बशर्ते कि कार्स अगले दो साल में भ्रष्टाचार विरोधी नियमों के विपरीत कोई और अपराध न करें। उन्हें आगे कोई दंड नहीं भुगतना पड़ेगा।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा, ‘हम इन मामलों को बेहद गंभीरता से लेते हैं और क्रिकेट में किसी भी तरह के भ्रष्टाचार विरोधी उल्लंघन को नजरअंदाज नहीं करते हैं। हम क्रिकेट नियामक के फैसले और ब्रायडन के मामले में कम करने वाले कारकों पर उनके विचार का समर्थन करते हैं। उसने सहयोग किया है और अपने किए पर पश्चाताप भी जताया है। हम संतुष्ट हैं कि ब्रायडन ने इस उल्लंघन के बाद से पांच साल में विकास दिखाया है और अपनी जिम्मेदारियों के बारे में बेहतर समझ प्रदर्शित की है।

ब्रायडन कार्स ने 2016 में डरहम के लिए प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया। उन्होंने 2021 में एकदिवसीय मैच से इंग्लैंड के लिए अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की और उनकी आखिरी उपस्थिति दिसंबर 2023 में हुई। उन्होंने 14 वनडे और 3 टी-20 इंटरनेशनल खेले हैं।

Continue Reading

Trending