Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

मप्र के एनआरई को लुभाने अमेरिका जाएंगे सीएम शिवराज

Published

on

Loading

भोपाल| मध्य प्रदेश सरकार अब औद्योगिक विकास के लिए कई देशों में जाकर बसे प्रदेशवासियों को लुभाने की कोशिश करने जा रही है। इसके लिए सरकार फ्रेंड्स ऑफ एमपी डॉटकॉम वेबसाइट शुरू करने जा रही है और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं अमेरिका दौरे पर जाने वाले हैं।

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, दूसरे देशों में रहने वाले मध्य प्रदेश के निवासियों से सतत संवाद स्थापित करने और मध्य प्रदेश के नवनिर्माण में उनका योगदान सुनिश्चित करने के उद्देश्य से राज्य सरकार एक विशेष वेबसाइट शुरू करने जा रही है। इसका नाम होगा फ्रेंड्स ऑफ एम़पी़ डॉट कॉम।

उल्लेखनीय है कि राज्य में ग्लोबल टैलेंट पूल पहले ही स्थापित हो चुका है। इसमें प्रदेश के उन प्रतिभाशाली लोगों को शामिल किया जा रहा है जो मूल रूप से प्रदेश के निवासी हैं और विदेशों में रह रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को एक बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रदेश के विकास में प्रतिभाओं का भरपूर उपयोग किया जाए।

मुख्यमंत्री नई वेबसाइट का शुभारम्भ अमेरिका में अपने 31 जनवरी से पांच फरवरी तक के प्रस्तावित प्रवास के दौरान करेंगे। इसी दौरान अमेरिका में रह रहे मध्य प्रदेश के निवासियों और मध्य प्रदेश के विकास में योगदान करने के इच्छुक लोगों का सम्मेलन होगा। मुख्यमंत्री सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश की स्थिति अब गौरव करने योग्य बन गई है। प्रदेश की प्रगति और विकास की संभावनाओं को विश्व परि²श्य में देखा जाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के विकास और हित में सोचने वाले चाहे भारत के किसी भी राज्य में हों या विदेश में रह रहे हों, वे सब मध्य प्रदेश के सच्चे मित्र हैं और उनका सरकार से संवाद जरूरी है।

प्रादेशिक

इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती

Published

on

Loading

देहरादून। इस्‍कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्‍यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का रविवार को निधन हो गया। हृदय संबंधी बीमारी के चलते उन्‍हें तीन दिन पहले देहरादून के सिनर्जी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर है।

इस्कॉन मंदिर के डायरेक्टर कम्युनिकेशन इंडिया बृजनंदन दास ने बताया कि 5 मई को शाम 4 बजे नई दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित मंदिर में दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज दो मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए थे। इससे उन्हें चोट लगी थी। उनका तीन दिनों से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। भक्त उनके आखिरी दर्शन दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में कर सकेंगे। सोमवार को उनकी देह को वृंदावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

 

Continue Reading

Trending