Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

चेन्नई में पांचवें टेस्ट मैच के आयोजन को लेकर संशय

Published

on

मुख्यमंत्री जे.जयललिता, टेस्ट मैच, बीसीसीआई, इंग्लैंड, तमिलनाडु, रणजी ट्रॉफी, टूर्नामेंट

Loading

मुख्यमंत्री जे.जयललिता, टेस्ट मैच, बीसीसीआई, इंग्लैंड, तमिलनाडु, रणजी ट्रॉफी, टूर्नामेंट

                                                    BCCI

मुंबई  | तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे.जयललिता के निधन के बाद इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पांचवें मैच के चेन्नई में आयोजन को लेकर संशय की स्थिति बन गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को एक बयान जारी कर जयललिता के निधन पर शोक जाहिर किया और कहा कि 16 दिसंबर से होने वाला पांचवां टेस्ट मैच चेन्नई में होगा या नहीं, इस पर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है।

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा है, “बीसीसीआई तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता के निधन पर शोक व्यक्त करती है। बीसीसीआई इस बात की जानकारी देना चाहती है कि 16 दिसंबर को इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में होने वाले पांचवें टेस्ट मैच की मेजबानी पर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है।”

बयान में कहा गया है, “बीसीसीआई तमिलनाडु क्रिकेट संघ और स्थानीय अधिकारियों से लगातार संपर्क में है और वह हालात पर नजर बनाए रखे है। बीसीसीआई मौके की गंभीरता को समझती है।” रणजी ट्रॉफी के नौवें दौर में ग्रुप-बी में ओडिशा और झारखंड के बीच 7 दिसंबर को डिंडिगुल में होने वाले मैच को भी रद्द कर दिया गया। इस मैच की नई तारीख और स्थान का फैसला अभी नहीं किया गया है।

बीसीसीआई की सीनियर टूर्नामेंट समिति मंगलवार को बैठक कर बंगाल और गुजरात तथा हैदराबाद और त्रिपुरा के बीच होने वाले मैचों के स्थान की भी घोषणा करेगी। यह दोनों मैच दिल्ली में प्रदूषण के कारण नहीं हो पाए थे जिसके बाद बीसीसीआई ने इन दोनों मैचों को पुन: कराने का फैसला किया था।

 

 

खेल-कूद

IPL 2024: खिताबी मुकाबले में आज भिड़ेंगे कोलकाता और हैदराबाद

Published

on

Loading

चेन्नई। IPL के फाइनल मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने सामने होंगी। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम शानदार फॉर्म में है। लीग स्टेज में 14 में से 9 मैच जीतकर 20 अंकों के साथ पहले नंबर पर रही। क्वालिफायर-1 में उसने सनराइजर्स को हराया। उसके पास तीसरी बार चैंपियन बनने का मौका है।

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अंक तालिका में 14 मैच में 8 जीत के साथ दूसरे नंबर पर रही थी। प्लेऑफ-1 में कोलकाता से हारने के बाद क्वालिफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स को हराकर फाइनल में पहुंची। उसके पास चैंपियन बनने दूसरा मौका है। कोलकाता ने आखिरी बार 2014 में गौतम गंभीर के नेतृत्व में आईपीएल खिताब जीता था, जो अब फ्रेंचाइजी के मेंटर हैं।

वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद ने 2016 में डेविड वार्नर की अगुवाई में खिताब हासिल किया। श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम मैच में मजबूत आत्मविश्वास के साथ उतरेगी। यह तीसरा मौका होगा जब दोनों टीमें सीजन में आमने-सामने है। आमने-सामने की लड़ाई में कोलकाता का पलड़ा भारी है। अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 27 मुकाबले हुए। इनमें से 18 मुकाबले कोलकाता ने और 9 मुकाबले हैदराबाद ने जीते।

इस फाइनल मुकाबले की खास बात यह है कि जहां एक तरफ हैदराबाद के पास उनकी तूफानी बैटिंग लाइन-अप है, वहीं दूसरी तरफ कोलकाता की खतरनाक स्पिन जोड़ी, सुनील नारायण और वरुण चक्रवर्ती, जो किसी भी मजबूत बैटिंग लाइन-अप को तोड़ने का माद्दा रखती है। अगर हैदराबाद की बात करे तो गेंदबाज़ी लाइन अप में भुवनेश्वर कुमार कोलकाता के विरुद्ध अहम भूमिका निभा सकते हैं। कुल मिलाकर यह मुकाबला कांटे की टक्कर का होने वाला है, लेकिन पसंदीदा कोलकाता मानी जा रही है।

संभावित प्लेइंग 11

सनराइजर्स हैदराबाद : पैट कमिंस (कप्तान), ट्रैविस हेड, राहुल त्रिपाठी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, एडन मार्करम, अभिषेक शर्मा, नीतीश रेड्डी, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और मयंक मारकंडे।

कोलकाता नाइट राइडर्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), रहमनुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, वेंकटेश अय्यर, सुनील नारायण, आंद्रे रसल, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, मिचेल स्टार्क और वरुण चक्रवर्ती।

Continue Reading

Trending