Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

पश्चिम बंगाल में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, तीन अफसरों की मौत

Published

on

Loading

Army hellicopter Accidentकोलकाता। नगरोटा में आर्मी हेडक्वार्टर पर फिदायीन हमले के बाद भारतीय सेना को फिर एक बड़ा झटका लगा है। खबरों के मुताबिक पश्चिम बंगाल के सुकना में सेना का एक हेलीकॉप्टर बुधवार को दुर्घटना का शिकार हो गया है। हादसे में सेना के तीन सैन्य अफसरों की मौत हो गई है जबकि एक अन्य अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गया है। सेना ने इस घटना के जांच का आदेश दिया है।

बताया जा रहा है कि यह सेना का चीता हेलीकॉप्टर था जिसमें करीब पांच लोगों के बैठने की व्यवस्था होती है। यह हेलीकॉप्टर आर्मी एविएशन कॉर्प का था और सुकना के ऊपर ही उड़ रहा था कि अचानक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना सुबह करीब साढ़े दस बजे हुई। हादसे के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है। घटना की जानकारी मिलते ही सेना के अन्य अफसर मौके के लिए रवाना हो गए हैं। बचाव एवं राहत दल भी मौके पर पहुंच गया है।

रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि दुर्घटना में एक कमीशन प्राप्त कनिष्ठ अधिकारी गंभीर रूप से घायल हुआ है। प्रवक्ता ने कहा, हेलीकॉप्टर सुकना से संचालित एक नियमित अभियान पर था। दुर्घटना तब हुई जब वह जमीन पर उतर रहा था। हेलीकॉप्टर आगे के इलाके से एक टोही उड़ान पूरी करने के बाद लौट रहा था।

Continue Reading

नेशनल

बसपा ने जौनपुर से धनंजय सिंह की पत्नी का काटा टिकट, पूर्व सांसद श्याम सिंह यादव होंगे उम्मीदवार

Published

on

Loading

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी ने जौनपुर लोकसभा सीट से अपनी प्रत्याशी श्रीकला सिंह का टिकट काट दिया है। श्रीकला का टिकट कटने की पुष्टि बसपा जिलाध्यक्ष संग्राम भारती ने की है। हालांकि, इसकी क्या वजह है इस संबंध में उन्होंने शीर्ष नेतृत्व का फैसला बताते हुए कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। आपको बता दें कि श्रीकला जौनपुर के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता धनंजय सिंह की पत्नी हैं। धनंजय सिंह को हाल ही में कोर्ट से राहत मिलने के बाद जेल से बाहर आए हैं।

श्रीकला पहले ही बीएसपी उम्मीदवार के रूप में जौनपुर लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल कर चुकी हैं। श्रीकला की जगह पूर्व सांसद श्याम सिंह यादव जौनपुर सीट से बसपा के प्रत्याशी होंगे। वह जल्द ही नामांकन दाखिल करेंगे। बीजेपी ने जौनपुर से कृपा शंकर सिंह और सपा गठबन्धन ने बाबू सिंह कुशवाहा को इस सीट से उम्मीदवार बनाया है।

धनंजय सिंह ने कुछ ही दिनों पहले जौनपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। हालांकि, इसी बीच जौनपुर एमपी एमएलए कोर्ट ने उन्हें 7 साल की सजा सुनाई थी। इसके बाद उनकी पत्नी श्रीकला रेड्डी को बसपा से टिकट मिला था। इसके बाद इलाहाबाद हाई कोर्ट ने धनंजय सिंह को जमानत दे दी थी लेकिन सजा पर रोक से इनकार कर दिया था।

पूर्व सांसद धनंजय सिंह सजा पर रोक न लगने के कारण अभी चुनाव नहीं लड़ सकते हैं। इसलिए बसपा की ओर से उनकी पत्नि श्री कला रेड्डी चुनावी मैदान में उतरी थीं। माना जा रहा था कि अब हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद धनंजय सिंह खुद पत्नी के लिए जौनपुर में प्रचार करने वाले थे। उन्होंने पत्नी श्रीकला को चुनाव लड़ने और जीतने के लिए शुभकामनाएं दी थीं।

Continue Reading

Trending