Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

आईपीएस अमिताभ ठाकुर को एक और कारण बताओ नोटिस

Published

on

Loading

Amitabh thakurलखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को एक और कारण बताओ नोटिस भेजा है। यह नोटिस 13 जुलाई 2015 को उनके निलंबित होने के बाद लोगों द्वारा भेजे गए प्रत्यावेदनों के संबंध में है।

नोटिस में 13 से 21 जुलाई 2015 बीच प्रधानमंत्री और गृह मंत्री, भारत सरकार को आए नौ प्रत्यावेदनों का उल्लेख किया गया है जिनमें अमिताभ के निलंबन के बाद लोगों द्वारा अपना आक्रोश व्यक्त करते हुए उनकी सुरक्षा और न्याय की मांग की थी। इनमें दो प्रत्यावेदन यूएसए, दो कर्नाटक और बाकी अन्य राज्य के लोगों के थे।

इनमें मुख्य रूप से यह कहा गया था कि अमिताभ और उनका परिवार सत्तारूढ़ पार्टी के अध्यक्ष से भयभीत है, उनके उत्पीडऩ को रोका जाए और उनके प्राणों की रक्षा की जाए।

भारत सरकार ने ये प्रत्यावेदन राज्य सरकार को अगस्त 2015 में भेजे थे, जिनपर अब राज्य सरकार ने संज्ञान लेते हुए इसे अखिल भारतीय सेवा आचरण नियमावली के नियम 18 में बाहरी दवाब और पेशबंदी बताते हुए अमिताभ को आचरण नियमावली के उल्लंघन का दोषी मानते हुए उनसे स्पष्टीकरण की मांग की है।

प्रादेशिक

ग्रेटर नोएडा में CNG भरवाने को लेकर हुए विवाद में शख्स की पीट-पीटकर हत्या

Published

on

Loading

नोएडा। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में सीएनजी पंप पर लाइन में लगने को लेकर हुए विवाद में एक शख्स की पीट-पीटकर ह्त्या कर दी गई। जानकारी के अनुसार, ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-3 थाना इलाके में सोमवार की रात सीएनजी पंप पर लाइन में लगने को लेकर विवाद हो गया। इस पर फॉर्च्यूनर सवार तीन हमलावरों ने गाजियाबाद के अमन कसाना को लाठी-अण्डों से इतना पीटा कि उनकी मौके पर ही मौत हो गई।
पुलिस ने मंगलवार को जानकारी दी है कि इस हत्या के आरोप में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और एक अन्य आरोपी की भी तलाश की जा रही है।

हत्या की ये घटना सोमवार देर रात ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-तीन थाना क्षेत्र के खेड़ा चौगानपुर इलाके की है। यहां सीएनजी फिलिंग स्टेशन पर गाजियाबाद का 22 साल का निवासी अमन सीएनजी भरवाने के लिए आया था। हालांकि, यहां कतार में लगने के लिए उसका विवाद खैरपुर गुर्जर के निवासी अजय से हो गया।

कतार में लगने को लेकर हुए विवाद में अजय ने अपने दोस्त अंकुश और ऋषभ के साथ मिलकर अमन से मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद उन्होंने अमन के सिर पर डंडे से जोरदार वार कर दिया। पुलिस ने बताया है कि घटना के बाद घायल अमन को अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने जानकारी दी है कि अमन के परिजनों की शिकायत के आधार पर प्रासंगिक धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। हत्या की वारदात में शामिल अजय और ऋषभ को गिरफ्तार कर लिया गया है और तीसरे आरोपी की तलाश की जा रही है।

Continue Reading

Trending