Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बागपत में तेज रफ्तार स्कूल बस पलटी, 25 बच्चे घायल

Published

on

Loading

school bus accidentबागपत। उत्तर प्रदेश के जनपद बागपत के काठा स्थित एक निजी स्कूल की बस पलटने से कई स्कूली छात्र घायल हो गए। घायलों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। गुस्साए परिजनों ने जमकर हंगामा भी किया।

पुलिस के मुताबिक, काठा के इंद्र प्रस्थ पब्लिक स्कूल की बस शुक्रवार को सुन्हेड़ा व अन्य आसपास के गांवों से बच्चों को लेकर स्कूल के लिए जा रही थी। बंदपुर गांव के निकट इस तेज रफ्तार बस पर चालक नियंत्रण खो बैठा और बस खाई में जा पलटी। इससे बस में सवार बच्चों में चीख पुकार मच गई। खेतों में काम कर रहे किसानों ने जैसे तैसे कर बच्चों को बाहर निकाला।

इस हादसे में 25 से अधिक छात्र घायल हो गए। घायलों में पीयूष, शुभम, वाणी, सृष्टि, अभिनव आदि शामिल रहे। घायलों को टटीरी व बागपत के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें कई की हालत गंभीर बनी हुई थी।

हादसे की खबर मिलने पर पहुंचे आक्रोशित परिजनों ने स्कूल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा भी किया। मामले की सूचना पाते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची।

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

उत्तर भारत में पड़ रही प्रचंड गर्मी ने लोगों का जीना किया मुहाल, आगरा में 48 डिग्री के करीब पहुंचा तापमान

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर भारत में पड़ रही प्रचंड गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। उत्तर प्रदेश के सभी जिलों का औसत तापमान 45 डिग्री के करीब है। यूपी के आगरा में तापमान सबसे ज्यादा 47.7 डिग्री सेल्सियस रहा तो वहीं मथुरा में तापमान 47.5 जबकि झांसी में 47.2 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। वहीं राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में तापमान 48 डिग्री तक दर्ज किया गया।

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार यूपी, हरियाणा, मध्य प्रदेश में तापमान 47 डिग्री के पार दर्ज किया गया। जबकि राजस्थान और पंजाब में तापमान 46 डिग्री तक रहा। मध्य प्रदेश के दतिया में तापमान 47.5 डिग्री रहा, वहीं हरियाणा के नूह में पारा 47.2 तक पहुंच गया था। जबकि राजस्थान का गंगानगर सबसे गर्म स्थान रहा जहां तापमान 46.7 डिग्री रहा। जबकि बिहार के बक्सर में 44.9 तो चंडीगढ़ में पारा 44.2 तक पहुंच गया।

राजधानी दिल्ली का हाल सबसे ज्यादा बेहाल देखने को मिला जहां कई इलाकों में तापमान सबसे ज्यादा 48 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली के मुंगेशपुर और नजफगढ़ में तापमान 48 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं जाफरपुर और पीतमपुरा में 47 डिग्री जबकि आया नगर 46 सेल्सियस तक तापमान रहा। इसके अलावा एनसीआर नोएडा का तापमान 45.9 डिग्री, गुरुग्राम का तापमान 45.1, गाजियाबाद में 44.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग की मानें तो आज और कल यानी सोमवार और मंगलवार को लू का प्रभाव देखने को मिलने वाला है। गर्म हवाएं 25 से 35 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार चलने वाला है। गर्म हवाओं को लेकर IMD ने रेड अलर्ट भी जारी किया है। वहीं बुधवार और गुरुवार को लू को लेक ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Continue Reading

Trending