Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

अमेरिका में अबकी बार ट्रंप सरकार, हिलेरी क्लिंटन को 218 के मुकाबले 276 वोटों से हराया,रचा इतिहास

Published

on

Loading

Trump-Clintonवाशिंगटन | अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप जीत गए हैं। उन्होंने अपनी डेमोक्रेट प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन को वोटों के बड़े अंतर से मात दी। इस जीत के साथ ही ट्रंप ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में इतिहास रच दिया है। ‘वाशिंगटन पोस्ट’ की रिपोर्ट के अनुसार, मैनहट्टन के अरबपति ट्रंप बुधवार को अमेरिका के अगले राष्ट्रपति निर्वाचित हुए। रिपब्लिकन रियल स्टेट कारोबारी अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति होंगे। उन्हें निर्वाचक मंडल के 276 वोट मिले हैं, जबकि हिलेरी के हिस्से 218 वोट ही आए।

व्हाइट हाउस की दौड़ जीतने के लिए किसी भी उम्मीदवार को निर्वाचक मंडल के 270 वोटों की जरूरत थी और अमेरिका में मंगलवार को हुए मतदान के बाद ट्रंप शुरुआती दौर में पिछड़ने के बाद हिलेरी के मुकाबले लगातार बढ़त बनाए हुए थे, जिससे हिलेरी खेमे में सन्नाटा पसरा था।

ट्रंप को उन कुछ राज्यों में भी हिलेरी के मुकाबले बढ़त मिली, जहां पहले डेमोक्रेट उम्मीदवार के जीतने की संभावना जताई जा रही थी। रिपब्लिकन उम्मीदवारों को अमेरिका के श्वेत लोगों, कामकाजी वर्ग व ग्रामीणों का समर्थन मिला।

उनके पक्ष में पड़े वोट लोगों में सत्ता विरोधी लहर की ओर संकेत करते हैं, जो बदलाव के मूड में थे। उन राज्यों और काउंटियों में भी ट्रंप के पक्ष में वोट पड़े, जहां लोगों ने चार साल पहले मौजूदा राष्ट्रपति बराक ओबामा के लिए मतदान किया था।

नेशनल

दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में केजरीवाल के पीए विभव कुमार, स्वाति मालीवाल से मारपीट का है आरोप

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के पीए विभव कुमार को भी हिरासत में लिया है। विभव की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस लगातार उसकी लोकेशन खंगाल रही थी। उधर शुक्रवार को भी दिल्ली पुलिस मालीवाल को लेकर सीएम हाउस पहुंची थी और घटना का सीन सीक्रिएट किया। इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने सीएम हाउस से 8 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी इकट्ठे किए थे।

जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस आज दोपहर करीब पौने 12 बजे सीएम आवास पहुंची थी। पुलिस की टीम में एडिशनल DCP और ACP समेत कई अधिकारी मौजूद थे। पुलिस ने स्वाति मालीवाल से मारपीट करने के आरोप में पूछताछ के लिए विभव कुमार को हिरासत में लिया। पुलिस विभव को सिविल लाइंस थाने लेकर गई है। कल भी पुलिस की टीम सीएम हाउस जांच करने पहुंची थी।

सूत्रों के अनुसार, स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट भी सामने आ गई है। इस रिपोर्ट में स्वाति मालीवाल की आंख, चेहरे और पैर में चोट की पुष्टि हुई है। दिल्ली एम्स के ट्रॉमा सेंटर में उनका मेडिकल हुआ था।

Continue Reading

Trending