Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

फिलीपींस हवाईअड्डे पर विमान सेवा बहाल

Published

on

Loading

मनीला| फिलीपींस के अकलान प्रांत में स्थित एक हवाईअड्डे से बुधवार को उड़ानों का परिचालन दोबारा शुरू कर दिया गया। मंगलवार रात एयरएशिया जेस्ट का विमान रनवे से फिसल गया था, जिसके कारण वहां से उड़ानें अस्थायी तौर पर बंद दी गई थीं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, घटना प्रांतीय राजधानी कलिबो के कलिबो अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर हुई।

यह घटना एयरएशिया की विमान संख्या क्यूजेड 8501 के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद हुई है। एयरएशिया के उस विमान ने रविवार को इंडोनेशिया के सुराबाया शहर से सिंगापुर के लिए उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के 42 मिनट बाद 162 सवारियों वाला वह विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। फिलीपींस के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएएपी) के अनुसार, विमान के रनवे से फिसलने की घटना के बाद हवाईअड्डे को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया था, जिस वजह से करीब 14 उड़ानों में देरी हुई।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में खाई में गिरी बस, 28 की मौत

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में बलूचिस्तान में दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां एक बस के खाई में गिर जाने से 28 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बस ग्वादर से क्वेटा जा रही थी। इसी दौरान बस का एक टायर फट गया और अनियंत्रित होकर नाले में गिर गई। हादसे में घायल लोगों को इलाज के लिए बसिमा सिविल अस्पताल पहुंचाया गया है। सूत्रों ने कहा, कुछ घायलों की हालत गंभीर है, इसलिए मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है।” ।

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर सरफराज बुगती ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। पीएम शहबाज शरीफ ने कहा कि इस कठिन समय में हम शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़े हैं। प्रधानमंत्री शरीफ और बुगती ने अधिकारियों को घायलों को हर संभव चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने का भी आदेश दिया है।

सीएम बुगती ने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की। पाकिस्तान में सड़कों की हालत खराब होने से अक्सर हादसे होते रहते हैं। इसकी मुख्य वजह निवेश की कमी बताई जा रही है।

 

Continue Reading

Trending