Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

इंदौर टेस्ट : न्यूजीलैंड की पहली पारी 299 रनों पर सिमटी

Published

on

Loading

न्यूजीलैंडइंदौर, रविचंद्रन अश्विन (6 विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने होल्कर स्टेडियम में जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड को पहली पारी में महज 299 रनों पर ही ढेर कर दिया। किवी टीम पर भारत को पहली पारी में 258 रन की बढ़त मिली है।

सोमवार को मैच के पहले सत्र में भारतीय गेंदबाज सिर्फ एक विकेट हासिल करने में सफल रहे थे। लेकिन, बाकी दो सत्रों में अश्विन और रविन्द्र जडेजा ने किवी बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। जडेजा ने दो विकेट हासिल किए। दो बल्लेबाज रन आउट हुए।

न्यूजीलैंड को मार्टिन गुप्टिल (72) और टॉम लाथम ने अच्छी शुरुआत दी थी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 118 रन जोड़े। इन दोनों के अलावा जिमी नीशम (71) ही भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक सके, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिला और पूरी टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही।

भारत ने न्यूजीलैंड को फॉलोऑन न देकर अपनी दूसरी पारी खेलने का फैसला किया है। 

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending