Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

सुषमा ने नेपाल के प्रधानमंत्री से मुलाकात की

Published

on

Loading

सुषमानई दिल्ली| विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भारत के दौरे पर आए नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ से यहां राष्ट्रपति भवन में मुलाकात की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने तस्वीर के साथ ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ से राष्ट्रपति भवन में मुलाकात की।”

बाद में प्रचंड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दिन में द्विपक्षीय मुद्दों पर वार्ता करने वाले हैं, जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच कुछ समझौते होने की संभावना है। प्रचंड चार दिवसीय भारत दौरे पर गुरुवार को यहां पहुंचे।

के.पी. शर्मा ओली के प्रधानमंत्री पद से हटने के बाद नेपाल में गत माह के शुरू में माओवादी नीत सरकार सत्ता में आई। सुषमा स्वराज के अलावा प्रचंड दिन में राष्ट्रपति से मुलाकात करने से पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली और केंद्रीय उर्जा राज्य मंत्री पियूष गोयल से मुलाकात करेंगे।

वह शाम में एसोचेम द्वारा आयोजित एक संयुक्त व्यापारिक कार्यक्रम में भी भाग लेंगे। प्रचंड का शुक्रवार सुबह राष्ट्रपति भवन में औपचाारिक स्वागत किया गया।

मनोरंजन

AK-47 से था सलमान को मारने का प्लान, पाकिस्तान से हथियार मंगवाने वाले लॉरेंस बिश्नोई के 4 शूटर गिरफ्तार

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के दबंग सलमान खान को उनके पनवेल स्थित फार्महाउस पर मारने की प्लानिंग रची गई थी। पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के 4 शूटरों को गिरफ्तार किया है जिनसे पूछताछ में ये चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। बताया जा रहा कि सलमान के घर फायरिंग वाली घटना से एक महीने पहले सलमान को मारने का प्लान बनाया गया था, लेकिन शूटरों के पास समय से हथियार न पहुंचने के कारण उनके मंसूबे कामयाब नहीं हो सके।

जेल में बंद गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई, कनाडा में रहने वाला उसका चचेरा भाई अनमोल बिश्नोई और गोल्डी बरार, इन तीनों ने पाकिस्तान स्थित हथियार सप्लायर से एके-47, एम-16 और एके-92 समेत कई अत्याधुनिक हथियार मंगवाए थे। प्राथमिक पूछताछ में शूटरों ने अजय कश्यप नामक शख्स के बारे में बताया है, जो पाकिस्तान में रहने वाले डोगा नाम युवक के संपर्क में थे। उसके जरिए पाकिस्तान से M-16, AK-47 और AK-92 खरीदने का प्लान था। इन चारों ने सलमान खान के फार्म हाउस और शूटिंग प्लेस की रेकी की थी।

शूटरों के नाम धनंजय उर्फ ​​अजय कश्यप, गौरव भाटिया उर्फ ​​नहवी, वासपी खान उर्फ ​​वसीम चिकना, रिजवान खान उर्फ ​​जावेद खान बताए जा रहे हैं। बता दें कि अप्रैल महीने में सलमान खान पर हमला करने की कोशिश हुई थी, लेकिन पुलिस ने उस कोशिश को नाकाम कर दिया था। मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, अनमोल बिश्नोई, संपत नेहरा, गोल्डी बरार समेत 17 से ज्यादा लोगों के खिलाफ FIR दर्ज है।

आपको बता दें कि इसी साल 14 अप्रैल को सलमान के घर पर लॉरेंस गैंग से जुड़े दो शूटरों ने फायरिंग की थी। सुबह-सुबह दो अनजान लोगों ने सलमान खान ने सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर तीन से चार राउंड हवाई फायरिंग की। दोनों शूटर बाइक से आये थे और फिर हवा में फायरिंग करके भाग गए। हालांकि बाद में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।

 

Continue Reading

Trending