Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

रियो ओलम्पिक (गोल्फ) : दूसरे दौर में संघर्ष करते दिखे लाहिरी, चौरसिया

Published

on

रियो

Loading

रियो रियो डी जनेरियो| भारत के एसएसपी चौरसिया और अनिर्बान लाहिरी ने रियो ओलम्पिक की गोल्फ स्पर्धा के दूसरे दौर में क्रमश: इवन पार 71 और टू ओवर 73 स्कोर के साथ संयुक्त रूप से 30वां और 51वां स्थान हासिल किया। चौररिया ने दो दिनों में 142 का स्कोर हासिल किया है। चौरसिया ने शुक्रवार को निराश किया क्योंकि दूसरे होल पर उनके नाम बोगी था और पार फोर तीसरे होल पर वह डबल बोगी लगा बैठे।

अगले दो होल पर बर्डी के साथ उन्होंने नुकसान की भरपाई की। चौरसिया ने आठवें और नौवें होल पर भी बर्डी लगाया और वन अंडर तक पहुंचे। इसके बाद हालांकि 10वे और 11वें होल पर बोगी के साथ वह फिर से वन ओवर हो गए। इसके अलावा 18वां होल पर उनके नाम बोगी रहा।

लाहिरी ने तो पूरे दिन संघर्ष किया। छठे होल पर बर्डी के अलावा वह सातवें और आठवें होल पर बोगी कर बैठे। बैक नाइन पर वह फिर से 14वें होल पर बोगी कर बैठे। वह थ्री ओवर हो गए। इसके बाद अंतिम होल पर बर्डी ने उन्हें टूर ओवर 73 तक पहुंचाया।

नेशनल

जानिए कौन हैं वो चार लोग, जिन्हें पीएम मोदी ने नामांकन के लिए अपना प्रस्तावक चुना

Published

on

Loading

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के काल भैरव मंदिर में दर्शन करने के बाद अपना नामांकन दाखिल कर दिया। पीएम मोदी ने वाराणसी से तीसरी बार अपना नामांकन दाखिल किया है। पीएम मोदी के नामांकन में गृह मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत 20 केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे। इसके अलावा 12 राज्यों के सीएम भी शामिल हुए। पीएम मोदी के नामांकन के दौरान उनके साथ चार प्रस्तावक भी कलेक्ट्रेट में मौजूद रहे।

इनमें एक पुजारी, दो ओबीसी और एक दलित समुदाय के व्यक्ति का नाम है। दरअसल पीएम मोदी के नामांकन के दौरान चार प्रस्तावक मौजूद रहे। इनमें पहला नाम आचार्य गणेश्वर शास्त्री का है, जो कि पुजारी हैं। इसके बाद बैजनाथ पटेल पीएम मोदी के नामांकन के दौरान प्रस्तावक बने, जो ओबीसी समुदाय से आते हैं। वहीं लालचंद कुशवाहा भी पीएम के नामांकन में प्रस्तावक के तौर पर शामिल हुए। ये भी ओबीसी समाज से आते हैं। पीएम मोदी के प्रस्तावकों में आखिरी नाम संजय सोनकर का भी है, जो कि दलित समुदाय से हैं।

चुनाव में प्रस्तावक की भूमिका अहम होती है। ये ही वे लोग होते हैं, जो किसी उम्मीदवार के नाम का प्रस्ताव रखते हैं। निर्वाचन आयोग के मुताबिक, प्रस्तावक वे स्‍थानीय लोग होते हैं, जो किसी उम्मीदवार को चुनाव लड़ने के लिए अपनी ओर से प्रस्तावित करते हैं। आमतौर पर नामांकन के लिए किसी महत्वपूर्ण दल के वीआईपी कैंडिडेट के लिए पांच और आम उम्मीदवार के लिए दस प्रस्तावकों की जरूरत होती है।

Continue Reading

Trending