Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

ममता ने असम हिंसा पीड़ितों से मुलाकात की

Published

on

Loading

कोलकाता| पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को अलीपुरद्वार जिले में स्थित राहत शिविरों का दौरा किया और हाल में हुए आतंकवादी हमलों के बाद असम से भाग कर यहां शरण लिए 1,000 से अधिक जनजातियों से मुलाकात की। उत्तर बंगाल के कुमारग्राम में स्थित शिविरों के दौरे के दौरान बनर्जी ने उनकी जरूरतों की जानकारी ली और मदद का उन्हें आश्वासन दिया। बनर्जी ने शिविर में शरण लिए एक व्यक्ति से कहा, “बिल्कुल चिंता न करें, आप सभी हमारे जैसे ही हैं। हम आपका ख्याल रखेंगे।” इसके साथ ही बनर्जी ने सरकारी अधिकारियों को निर्देश दिया कि शिविरों में सभी लोगों को भोजन और गरम कपड़े मुहैया कराए जाएं।

बनर्जी ने कहा, “वे अतिथि से बढ़कर हैं, वे अपने हैं। हम सर्वश्रेष्ठ आतिथ्य भले न कर पाएं, लेकिन हम यथासंभव सबकुछ करेंगे। यह हमारा धर्म है कि अतिथियों के साथ खड़े हों, जो अपने घर छोड़कर आए हैं और हमारी मदद चाहते हैं।” बनर्जी ने नेशनल डेमोकेट्रिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड (एनडीएफबी) द्वारा 23 दिसंबर को की गई हत्याओं की तुलना पाकिस्तान के पेशावर स्कूल में हुए नरसंहार से करते हुए शांति व सौहाद्र्र बनाए रखने की अपील की। बनर्जी ने कहा कि 1,000 से अधिक लोग बंगाल पहले ही पहुंच चुके हैं और अन्य कई सारे रास्ते में हैं।

प्रादेशिक

इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती

Published

on

Loading

देहरादून। इस्‍कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्‍यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का रविवार को निधन हो गया। हृदय संबंधी बीमारी के चलते उन्‍हें तीन दिन पहले देहरादून के सिनर्जी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर है।

इस्कॉन मंदिर के डायरेक्टर कम्युनिकेशन इंडिया बृजनंदन दास ने बताया कि 5 मई को शाम 4 बजे नई दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित मंदिर में दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज दो मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए थे। इससे उन्हें चोट लगी थी। उनका तीन दिनों से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। भक्त उनके आखिरी दर्शन दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में कर सकेंगे। सोमवार को उनकी देह को वृंदावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

 

Continue Reading

Trending