Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

कश्मीर के 2 जिलों में कर्फ्यू जारी

Published

on

कश्मीर के 2 जिलों में कर्फ्यू जारी

Loading

कश्मीर के 2 जिलों में कर्फ्यू जारी

श्रीनगर| दक्षिण कश्मीर के दो जिलों में शनिवार को प्रशासन ने कर्फ्यू जारी रखा। इसके साथ ही घाटी के कई अन्य क्षेत्रों में भी प्रतिबंध लगा हुआ है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “आज (शनिवार) पुलवामा और कुलगाम जिलों में कर्फ्यू जारी रहेगा। सीआरपीसी (दंड प्रक्रिया संहिता) की धारा 144 के तहत अन्य स्थानों पर भी प्रतिबंध जारी रहेगा।”

अधिकारी ने बताया, “पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) कर्मियों को विभिन्न स्थानों पर तैनात किया गया है।” अलगाववादियों द्वारा शुक्रवार को आहूत प्रदर्शन के मद्देनजर घाटी में व्यापक तौर पर कर्फ्यू लगाया गया। घाटी में उग्र भीड़ द्वारा सुरक्षाबलों पर हमला करने से नागरिकों और सुरक्षाबलों सहित 100 से अधिक लोग घायल हुए।

बडगाम जिले के बीरवा क्षेत्र में एक शख्स की मौत हो गई। पुलिस और सीआरपीएफ ने भारत और पाकिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह (यूएनएमओजीआईपी) के सोनवार स्थित कार्यालय की और बढ़ रही भीड़ पर आंसू गैस के गोले दागे।  वरिष्ठ अलगाववादी नेता सैयद अली गिलानी ने शुक्रवार को एक बयान जारी करते हुए अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को कोई खतरा नहीं है।

नेशनल

बाबा रामदेव की सोन पापड़ी भी टेस्ट में ‘फेल’, असिस्टेंट मैनेजर समेत 3 को 6 महीने की जेल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। भ्रामक विज्ञापनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि को फटकार लगाई थी। अब पतंजलि कंपनी की सोन पापड़ी फूड टेस्‍ट में फेल गई है। मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्‍टेंट मैनेजर सहित तीन लोगों को छह महीने जेल की सजा सुना दी है। तीनों पर जुर्माना भी लगाया गया है। खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 की धारा 59 के तहत सजा सुनाई गई है। असिस्टेंट मैनेजर को 50 हजार और अन्य 2 दोषियों को 10 और 25 हजार रुपये जुर्माना भरना होगा। मामले में शिकायतकर्ता की ओर से रितेश वर्मा ने पैरवी की।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 17 अक्टूबर 2019 को जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने उत्तराखंड के पिथौरागढ़ बेरीनाग बाजार का दौरा किया था। इस दौरान बेरीनाग बाजार स्थित लीलाधर पाठक की दुकान में रेड मारी गई। जांच करते हुए रेड टीम ने पतंजलि नवरत्न इलायची सोन पापड़ी के सैंपल लिए और उन्हें जांच के लिए रुद्रपुर की लैंब में भेजा गया। साथ ही सप्लायर रामनगर कान्हा जी और पतंजलि को नोटिस जारी किए गए।

जांच में मिठाई की क्वालिटी घटिया मिली। सैंपल फेल हो गया और पुलिस ने एक्शन लेकर पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्टेंट जनरल मैनेजर अभिषेक कुमार, कान्हा जी डिस्ट्रीब्यूटर प्राइवेट लिमिटेड रामनगर के असिस्टेंट मैनेजर अजय जोशी, दुकानदार लीलाधर पाठक को गिरफ्तार कर लिया। तीनों के खिलाफ सुनवाई पूरी होने के बाद बीते दिन जेल और जुर्माने की सजा सुनाई गई।

Continue Reading

Trending