Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तराखंड

दो दिन से बंद पड़े घर से चोरों ने उड़ाये 26 लाख

Published

on

दो दिन से बंद पड़े घर, देहरादून के रायपुर थाना क्षेत्र एमडीडीए कालोनी

Loading

दो दिन से बंद पड़े घर, देहरादून के रायपुर थाना क्षेत्र एमडीडीए कालोनी

House looted in uttarakhand

देहरादून। देहरादून के रायपुर थाना क्षेत्र एमडीडीए कालोनी में दो दिन से बंद पड़े घर से लाखों की चोरी का पता चला है। घर एक ठेकेदार का है ठेकेदार अपने परिवार के साथ शुक्रवार शाम विकासनगर गया था। वापसी आने के बाद चोरी का पता चला। मौके पर पहुंची थाने व फॉरेंसिक की पुलिस टीम ने जांच पड़ताल करने के बाद अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि छह लाख के करीब नगदी और 20 लाख रुपये से अधिक के जेवरात चोरी हुए हैं।

ठेकेदार तारिक बिलाल पुत्र अब्दुल निवासी एचआईजी एमडीडीए कालोनी ज्ञान पीठ स्कूल के सामने दो दिन बाद विकासनगर से रविवार शाम साढ़े पांच बजे वापस घर लौटे तो देखा कि मेन गेट व साइड का दरवाजा बंद था। परिवार ने साइड का दरवाजा खोलकर मकान में प्रवेश किया तो कमरे का दरवाजा खुला मिला। सारा सामान बिखरा पड़ा था। यह देख परिजनों के होश उड़ गए। घर के आलमारी और बेड में रखे जेवरात, पैसे गायब मिले। जांच के दौरान पता चला कि चोर 20 लाख रुपये से अधिक के जेवर के साथ ही छह लाख रुपये की नगदी भी उठा ले गए हैं।

तारिक बिलाल ने बताया कि वह एएच कॉन्ट्रक्शन नाम की कंपनी साझेदारी में चलाते हैं। इसके अलावा पीडब्ल्यूडी में वह ठेकेदारी का कार्य करते हैं। इतनी रकम घर में रखे जाने को लेकर पुलिस के सवाल पर उन्होंने बताया कि इतने पैसे वह काम करने वाले मिस्त्री व मजदूरों को भुगतान करने के लिए अक्सर रखते हैं। ठेकेदार तारिक के परिजनों का कहना था कि वह दो साल में आज तक कभी मेन गेट पर ताला नहीं लगाकर गए। बाहर जाना होता था तो अंदर से ताला लगाकर जाते थे। मगर इस बार मेन गेट पर ताला लगाकर चले गए। इसकी भनक किसी को लग गयी और मकान में चोरी हो गयी।

शातिर चोरों ने बच्चों के स्कूली बैग तक को खंगाल डाला। बैग में कुछ नहीं मिलने पर बैग का लॉकर तोड़कर चले गए। हालांकि बैग के बगल में एक नया लैपटॉप भी रखा हुआ था। मगर चोरों ने उसे हाथ तक नहीं लगाया। चोरों को कहीं न कहीं इसके बारे में जानकारी थी कि लैपटॉप ले जाने पर पकड़ में आ सकते हैं।

रायपुर थानाध्यक्ष प्रदीप राणा ने बताया कि चोरी हुए सामान में 28 जोड़ी सोने के कंगन, पांच से छह जोड़ी झुमके, सोने की पांच चेन, करीब 13 सोने की अंगूठी, कान के टॉप सहित अन्य गहने चोरी हुए हैं। इतने पैसे कहां से आए, इसकी जांच की जा रही है। पीड़ित ने अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है मगर उसमें चोरी कितने की हुई है वह नहीं बताया है। पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है।

Continue Reading

उत्तराखंड

चारधाम यात्रा में 31 मई तक VIP दर्शन पर रोक, ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन 19 मई तक बंद

Published

on

Loading

हरिद्वार। अगर आप भी चारधाम यात्रा पर जा रहे हैं तो ये खबर आपके लिए काफी अहम है। चारधाम यात्रा में VIP दर्शन व्यवस्था पर रोक लगा दी गई है। लोग 31 मई तक VIP सिस्टम के तहत दर्शन नहीं कर पाएंगे। वहीं ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन भी 19 मई तक बंद रहेंगे। खराब मौसम और श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

चार धाम यात्रा 10 मई को शुरू हुई थी। छह दिन में ही देश-विदेश के 3,34,732 श्रद्धालु इनके दर्शन के लिए पहुंच चुके हैं। उत्तराखंड सरकार ने यात्रा के लिए 25 अप्रैल से चारधामों के लिए पंजीकरण शुरू किया और गुरुवार तक 27 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं के पंजीकरण हो गए।

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने पत्र जारी कर 31 मई तक वीआईपी दर्शन पर रोक लगा दी है। यह भी कहा है कि धामों में सुगम दर्शन के लिए सरकार ने श्रद्धालुओं का पंजीकरण अनिवार्य किया है। अब दर्शन उसी दिन होंगे जिस तिथि का पंजीकरण किया गया है। इससे पहले 30 अप्रैल को राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर 25 मई तक वीआईपी दर्शन की व्यवस्था पर रोके जाने का आदेश दिया था।

50 मीटर में रील्स बनाने पर प्रतिबंध

उत्तराखंड सरकार ने भीड़ प्रबंधन की दिशा में बड़ा कदम उठाया है। इसमें 50 मीटर के दायरे में चारों धामों के मंदिर के परिसर में रील्स बनाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके साथ ही सोशल मीडिया लाइव आदि पर भी रोक लगा दी गई है। सरकार ने कहा है कि कुछ यात्रियों द्वारा मंदिर परिसर में वीडियो एवं रील बनायी जाती है और उन्हें देखने के लिए एक स्थान पर भीड़ एकत्रित हो जाती है जिससे श्रद्धालुओं को दर्शन करने में असुविधा होती है ।

Continue Reading

Trending