Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

अनंतनाग विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव का मतदान शुरू

Published

on

दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग विधानसभा सीट, मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती

Loading

दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग विधानसभा सीट, मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती

mehbuba mufti

अनंतनाग| दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव का मतदान बुधवार सुबह शुरू हो गया। शुरुआत में मतदान प्रक्रिया काफी सुस्त है। आसमान में छाई बदली के मौसम सुहावना बनाने और रमजान का पाक महीना होने के चलते अलसुबह नमाज के बाद दोबारा सो जाने की वजह से सुबह में लोग घरों से कम ही निकले।

इक्का-दुक्का मतदाता ही मतदान केंद्रों का रुख करते नजर आए। ग्रामीण क्षेत्र से मिली रिपोर्टो में भी कहा गया है कि मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं की गैरमौजूदगी साफ दिख रही है।

हालांकि अधिकारियों ने कहा कि दिन चढ़ने के साथ मतदान प्रक्रिया के प्रगति करने की संभावना है। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती राज्य विधानसभा में शामिल होने के लिए अनंतनाग से चुनाव लड़ रही हैं।

यह राज्य के किसी भी मुख्यमंत्री के लिए पद ग्रहण करने के छह माह के भीतर अनिवार्य रूप से पूरी की जाने वाली प्रक्रिया है। चुनाव मैदान में कांग्रेस के हिलाल अहमद शाह और क्षेत्रीय नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के इफ्तिकार हुसैन मिसगार सहित सात अन्य उम्मीदवार हैं।

सात जनवरी को पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ति मोहम्मद सईद का इंतकाल होने के बाद से अनंतनाग विधानसभा सीट खाली है।

वहीं, सभी अलगाववादी नेताओं और मुजफ्फराबाद के युनाइटेड जेहाद काउंसिल (यूजीसी) के तहत संचालित समूहों ने लोगों से मतदान का बहिष्कार करने के लिए कहा है।

मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम छह बजे तक चलेगा। मतगणना 25 जून को होगी और उसी दिन नतीजों की घोषणा की जाएगी।

प्रादेशिक

ई मेल के जरिए अहमदाबाद के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस जांच में जुटी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर के बाद अहमदाबाद के तीन स्कूलों में आज बम की धमकी मिली है। सोमवार को ईमेल के जरिए स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। दरअसल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तीसरे चरण के लिए मतदान किया जाना है। इससे ठीक एक दिन पहले सुबह के समय एक ईमेल मिला, जिसमें स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी।

इस सूचना के मिलने के बाद अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम हरकत में आई और मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई। जानकारी के मुताबिक बाहरी सर्वर से मेल भेजा गया था, जिसमें कहा गया कि जो लोग नहीं मानेंगे उनके खिलाफ हम सख्त कार्रवाई करेंगे और हम इसे बम से उड़ा देंगे। बता दें कि इससे पहले दिल्ली एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इस धमकी पर गंभीरता से पुलिस-प्रशासन ने जांच की और स्कूलों को खाली करा कर स्कूलों की तलाशी ली गई। हालांकि यह धमकी केवल अफवाह मात्र निकली। हालांकि इस बाबत भी पुलिस की जांच जारी है।

बता दें कि पुलिस प्रशासन द्वारा इस बाबत कार्रवाई शुरू कर दी गई है और पुलिस विभाग सख्त एक्शन लेने की बात कह रहा है। जिस ईमेल आईडी से मेल भेजा गया है, उसकी भी जांच की जा रही है और जानकारी जुटाई जा रही है। साथ ही पुलिस द्वारा लोगों पर भी नजर रखी जा रही है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अगर उन्हें कहीं कुछ भी अज्ञात मिले या दिखे तो तुरंत पुलिस को सूचित किया जाए।

Continue Reading

Trending