Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

ओबामा ने ऑरलैंडो गोलीबारी की घटना को आतंकवादी घटना बताया

Published

on

ओबामा ने ऑरलैंडो गोलीबारी की घटना को आतंकवादी घटना बताया

Loading

ओबामा ने ऑरलैंडो गोलीबारी की घटना को आतंकवादी घटना बताया

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने रविवार को ऑरलैंडो के नाइटक्लब में रविवार को हुई गोलीबारी की घटना को आतंकावादी घटना करार दिया। ऑरलैंडो के समलैंगिक नाइटक्लब ‘पल्स’ में हुई गोलीबारी में एक पुलिस अधिकारी सहित 50 लोगों की मौत हो गई और 53 अन्य घायल हो गए। इसे अमेरिकी इतिहास का सबसे जघन्य गोलीकांड बताया जा रहा है।

ओबामा ने व्हाइट हाउस में कहा, “हालांकि, अभी मामले की जांच चल रही है। लेकिन हमारे पास यह बताने के लिए पर्याप्त जानकारी है कि यह एक आतंकवादी घटना है।” स्थानीय चिकित्सक ने संवाददाताओं से बताया कि अधिकांश घायलों की स्थिति गंभीर है, इसलिए मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

हमलावर की पहचान फ्लोरिडा के पोर्ट सैंट लूसी के उमर मतीन के रूप में हुई। हमलावर को पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद नाइटक्लब के भीतर मृत पाया गया। ऑरलैंडो पुलिस प्रमुख जॉन मिना ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “ऐसा लग रहा है कि उसने पहले से पूरी तैयारी कर ली थी।” संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ने बताया कि मतीन से एक बार संभावित आतंकवादी हमले के संदर्भ में पूछताछ की गई थी।एफबीआई अधिकारी रोनाल्ड हॉपर ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमलावर ने हाल ही में दो बंदूकें खरीदी थी।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तानी अमेरिकी अरबपति साजिद तरार का बयान- मोदी फिर बनेंगे पीएम, उनके जैसे नेता की हमें भी जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं और वह तीसरी बार देश के पीएम के रूप में लौटेंगे। साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए अच्छे हैं और उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा।

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी पीएम मोदी को दुनिया का मजबूत नेता बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया और दक्षिण एशिया के लिए अच्छे नेता हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा। तरार ने कहा कि वह एक जन्मजात नेता हैं। वह एक ऐसे पीएम हैं जिन्होंने अपनी राजनीति को जोखिम में डालकर पाकिस्तान का दौरा किया। मैं उम्मीद करता हूं वे पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक युवा देश है और उसे युवा लोगों का अच्छा साथ मिल रहा है। तरार ने आगे कहा कि यह एक चमत्कार है। भारत के 97 करोड़ लोग अपने मत डाल रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीख लेंगे। तरार ने पीओके में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने और महंगाई के कारण वहां के लोग परेशान है। उन्होंने पाकिस्तानी पीएम के आर्थिक पैकेज को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूरे पाकिस्तान में फिलहाल पीओके जैसी ही स्थिति है। आतंकवाद-कानून व्यवस्था और राजनीतिक अस्थिरता के कारण आज देश कई संकटों से जूझ रहा हैं।

 

Continue Reading

Trending