Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

केरल में हार के लिए मुझे जिम्मेदार नहीं ठहराया गया : सुधीरन

Published

on

कांग्रेस की केरल इकाई के अध्यक्ष वी.एम. सुधीरन, केरल में कांग्रेस की हार, सार्थक आत्ममंथन

Loading

कांग्रेस की केरल इकाई के अध्यक्ष वी.एम. सुधीरन, केरल में कांग्रेस की हार, सार्थक आत्ममंथन

vm sudheeran kerala congress

तिरुवनंतपुरम| कांग्रेस की केरल इकाई के अध्यक्ष वी.एम. सुधीरन ने सोमवार को कहा कि यह ‘खबरें गलत हैं’ कि विधानसभा चुनाव में पार्टी को मिली करारी हार के लिए उन्हें ही हार का प्रमुख जिम्मेदार ठहराया गया है। सुधीरन ने पार्टी की केरल इकाई की दो दिवसीय बैठक के बारे में संवाददाताओं को बताया, “ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है। बैठक में केवल सार्थक आत्ममंथन हुआ है। मैं हैरान हूं कि झूठी खबरें फैलाई गई हैं।” बैठक रविवार को समाप्त हुई थी। सुधीरन सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के लिए दिल्ली पहुंच रहे हैं। इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि राहुल गांधी के विश्वसनीय माने जाने वाले सुधीरन को राज्य कांग्रेस अध्यक्ष के पद से ‘सम्मानपूर्वक विदाई’ देकर केंद्र में कोई ऊंचा पद दिया जा सकता है।

सूत्रों के मुताबिक, दो दिवसीय कार्यकारी बैठक में खासतौर पर ओमान चांडी गुट ने सुधीरन की जमकर खिंचाई की थी। बैठक में कुछ सदस्यों ने यह भी कहा था कि पार्टी के जीर्णोद्धार के लिए पूरे नेतृत्व को नए नेताओं के लिए जगह खाली कर देनी चाहिए। पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी, पूर्व गृह राज्य मंत्री रमेश चेन्नीथला और वरिष्ठ नेता ए.के. एंटोनी की भी आलोचना की गई। मई 2016 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की अगुवाई वाले संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएएफ) को करारी हार का सामना करा पड़ा था। यूडीएएफ को 140 सदस्यीय विधानसभा में महज 47 सीटों पर ही संतुष्ट होना पड़ा था। कांग्रेस ने 87 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसमें से उसे केवल 22 सीटें ही हासिल हुईं। पार्टी के दो मंत्रियों समेत कई दिग्गज नेताओं को हार का मुंह देखना पड़ा था।

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

यूपी के जौनपुर में बीजेपी नेता व पत्रकार की गोली मारकर हत्या

Published

on

Loading

जौनपुर। यूपी के जौनपुर में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक का नाम आशुतोष श्रीवास्तव है। वो भाजपा के सक्रिय सदस्य होने के साथ ही सुदर्शन न्यूज के पत्रकार थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आशुतोष श्रीवास्तव सुबह बाइक से प्रचार के लिए निकले थे। सुबह करीब नौ बजे एक अज्ञात बाइक सवार ने उन्‍हें रोका और चार अन्य लोग भी वहां आ गए। उन्होंने भाजपा नेता पर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी। आशुतोष को शाहगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटना के बाद शाहगंज विधायक रमेश सिंह और अन्य भाजपा नेता भी वहां पहुंच रहेे हैं। क्षेत्राधिकारी अजीत सिंह चौहान ने बताया कि हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

 

Continue Reading

Trending