Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

कश्मीर : 2 अलग-अलग मुठभेड़ों में 6 आतंकवादी मारे गए

Published

on

कश्मीर : 2 अलग-अलग मुठभेड़ों में 6 आतंकवादी मारे गए

Loading

कश्मीर : 2 अलग-अलग मुठभेड़ों में 6 आतंकवादी मारे गए

श्रीनगर| उत्तरी कश्मीर के बारामूला और कुपवाड़ा जिलों में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में शुक्रवार को छह आतंकवादी मारे गए। इस दौरान एक सैनिक शहीद हो गया और एक अन्य घायल हो गया। पुलिस ने बताया कि बारामूला में तंगमार्ग इलाके के कांचीपुरम गांव में एक घर में छिपे दो आतंकवादी शुक्रवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए।

पुलिस ने बताया कि कांचीपुरम मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी घायल हो गया।

कांचीपुरम गांव के एक घर में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने सुबह ही घर को घेर लिया।

सुरक्षा बलों ने अपराह्न घर को ध्वस्त करने के लिए विस्फोटकों का उपयोग किया। वहीं मलबे से हिजबुल को दो आतंकवादियों के शव बरामद किए गए।

पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंवादियों की पहचान की जा रही है।

दूसरी घटना कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास नौगाम क्षेत्र के टूट मार घाली इलाके की है, जहां दो-दिन से चल रही मुठभेड़ में चार आतंकवादी और सेना का एक जवान मारा गया।

टूट मार घाली में शहीद हुए जवान की पहचान अरुणाचल प्रदेश के तिरप जिले के बोरदुरिया गांव (खोंसा) के हवलदार हैंगपंग दादा के रूप में हुई है।

रक्षा सूत्रों ने आईएएनएस को बताया, “36 वर्षीय जवान ने 19 साल तक सेना की सेवा की है। वह अपनी पत्नी, 11 साल की बेटी और सात साल के बेटे के साथ रहता था।”

रक्ष अधिकारियों के अनुसार, मुठभेड़ खत्म होने के बाद नियंत्रण रेखा के टीएमजी इलाके के घने जंगलों में आतंकियों के खिलाफ अभियान अब भी जारी है।

रक्षा सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि मुठभेड़ में शामिल आतंकवादियों के समूह ने हाल ही में नियंत्रण रेखा पर भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ किया था।

नेशनल

बेंगलुरु एयरपोर्ट पर उतरते ही गिरफ्तार हुआ प्रज्वल रेवन्ना, एसआईटी ने की पूछताछ

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक सेक्स स्कैंडल केस में आरोपी प्रज्वल रेवन्ना को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रज्वल रेवन्ना जैसे ही जर्मनी से बेंगलुरु एयरपोर्ट पर लैंड हुआ उसे गिरफ्तार कर लिया गया। प्रज्वल रेवन्ना पर कई महिलाओं के यौन शोषण के आरोप हैं। प्रज्वल रेवन्ना का मोबाइल और बैगेज विशेष जांच दल (एसआईटी) ने जब्त कर लिया है। उनसे आज ही पूछताछ शुरू की जाएगी और पूरे घटनाक्रम को समझने के लिए उन्हें हासन स्थित उनके घर भी ले जाया जाएगा जहां कथित तौर पर अपराध हुआ था।

म्यूनिख से आई लुफ्थांसा एयरलाइंस की फ्लाइट एलएच764 को बेंगलुरु हवाई अड्डे पर उतरते ही केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों ने घेर लिया। उन्होंने इमिग्रेशन की औपचारिकताएं पूरी करने के बाद हासन सांसद को एसआईटी के हवाले कर दिया। सूत्रों ने बताया कि प्रज्वल का मोबाइल फोन और बैगेज एसआईटी ने जब्त कर लिया है। मोबाइल फोन और उनके आवाज के नमूने को फॉरेंसिक लैब भेजा जाएगा। आरोपी को सबसे पहले मेडिकल के लिए बेंगलुरु के बौरिंग अस्पताल ले जाया जायेगा। इसके बाद एसआईटी प्रमुख बी.के. सिंह के नेतृत्व में उनसे पूछताछ की जाएगी।

पूछताछ के बाद रेवन्ना को हासन स्थित उनके घर ले जाया जायेगा जहां यौन शोषण और बलात्कार की घटनाओं को अंजाम देने का आरोप है। वहां एसआईटी सबूत एकत्र करने के अलावा घटनाक्रम को जोड़ने का प्रयास भी करेगी। सूत्रों ने बताया कि आरोपी को हासन से लाने के बाद अदालत में पेश किया जाएगा। इस बीच प्रज्वल से मिलने के लिए उनके वकीलों की एक टीम पहुंच गई है। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते रेवन्ना, उनका कथित सेक्स वीडियो सामने आने के बाद 26 अप्रैल को देश छोड़कर चले गये थे। उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट, लुक आउट नोटिस और ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किये गये थे।

Continue Reading

Trending