Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आईपीएल : विशाखापट्टनम में दिल्ली, पुणे की भिड़ंत आज

Published

on

आईपीएल : विशाखापट्टनम में दिल्ली, पुणे की भिड़ंत आज

Loading

आईपीएल : विशाखापट्टनम में दिल्ली, पुणे की भिड़ंत आजविशाखापट्टनम| दिल्ली डेयरडेविल्स और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स टीमें मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग के नौवें संस्करण के 48वें मैच में वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए मैदान पर आमने-सामने होंगी। अपने पिछले मैच में रविवार को मुंबई के खिलाफ हार झेलने वाली दिल्ली टीम इस मैच में हर हाल में जीत चाहेगी। अंकतालिका में पांचवें स्थान पर काबिज दिल्ली को प्लऑफ में जगह बनाने के लिए अपने अगले तीनों मैचों मे जीत की जरूरत है।

वहीं, पुणे की टीम अपने पहले आईपीएल सत्र में अच्छा अंत चाहेगी। महेन्द्र सिंह धौनी के नेतृत्व वाली टीम ने अपने 12 मुकाबलों में सिर्फ तीन ही जीत दर्ज की हैं।

अगले मैच में दिल्ली की कोशिश मुंबई से मिली हार को भुला कर आगे बढ़ने की होगी।

दिल्ली की टीम की बल्लेबाजी सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक, ऋषभ पंत, संजू सैमसन और करूण नायर पर निर्भर करेगी। हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मौरिस और कार्लोस ब्राथवेट के रहते टीम किसी भी लक्ष्य को हासिल करने का दम रखती है।

दिल्ली की गेंदबाजी को जहीर खान के अनुभव का भरपूर फायदा मिला है। साथ ही इस सत्र में लेग स्पिनर अमित मिश्रा, इमरान ताहिर ने भी टीम को कई मौकों पर जीत दिलाई है।

पुणे की टीम जीत के साथ ही अपने पहले आईपीएल के डरावने सत्र का अच्छा अंत करना चाहेगी।

अपने शीर्ष चार खिलाड़ियों के खोने के बाद टीम पूरी तरह बिखर गई और लगातार हार ने उसे प्लेऑफ की दौड़ में से बाहर कर दिया। टीम की बल्लेबाजी में सिर्फ अंजिक्य रहाणे को ही सफलता मिली है। वहीं, उस्मान ख्वाजा और जॉज बेले ने टीम के लिए अभी तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है।

टीम की गेंदबाजी की जिम्मेदारी ऑफ स्पिनर रविचन्द्रन अश्विन पर ही निर्भर करेगी। वह हालांकि अभी तक टीम के लिए उपयोगी योगदान देने में असफल रहे है, लेकिन अनुभव का होना उनके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

वहीं, धौनी लेग स्पिनर मुरुगन अश्विन और एडम जाम्पा पर काफी निर्भर करेंगे। दोनों ने अभी तक टीम के लिए संतोषजनक प्रदर्शन किया है।

टीमें (संभावित) :

दिल्ली डेयरडेविल्स : जहीर खान (कप्तान), अमित मिश्रा, श्रेयस अय्यर, मोहम्मद समी, शहबाज नदीम, मयंक अग्रवाल, जयंत यादव, नाथन कल्टर-नाइल, इमरान ताहिर, जेपी ड्यूमिनी, क्विंटन डी कॉक, पवन नेगी, क्रिस मौरिस, संजू सैमसन, कार्लोस ब्राथवेट, करुण नायर, ऋषभ पंत, जोएल पेरिस, सैम बिलिंग्स, चामा मिलिंद, प्रत्यूष सिंह, महिपाल लोमरोर, सईद खलील अहमद, अखिल हेरवाडकर, पवन सुयाल।

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, इरफान पठान, इशांत शर्मा, ईश्वर पांडे, जसकरन सिंह, उस्मान ख्वाजा, एम. अश्विन, जॉर्ज बेले, पीटर हैंड्सकोम्ब, रजत भाटिया, स्कॉट बोलांड, आरपी सिंह, एडम जाम्पा, थिसिरा परेरा, अंकित शर्मा, अंकुश बैंस, अशोक डिंडा, बाबा अपराजित, दीपक चाहर।

नेशनल

सामने आई स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट, शरीर के इन हिस्सों पर चोट के निशान

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट के बाद उनका एम्स में मेडिकल टेस्ट कराया गया था, जिसकी रिपोर्ट आ गई हैं। रिपोर्ट देखकर पता चलता है कि स्वाति के शरीर पर चार जगह चोट लगी थी। एम्स की रिपोर्ट में सामने आया है कि स्वाति मालीवाल को ‘बाएं पैर के थाइस’ पर 3×2 सेंटीमीटर के आकार की चोट थी और उनके ‘दाहिनी आंख के नीचे दाहिने गाल’ पर 2×2 सेंटीमीटर आकार की एक और चोट थी।

एम्स के डॉक्टर आनंद गंगदेव द्वारा बनाई गई इस रिपोर्ट में कहा गया है कि मरीज द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक सीएम के आवास पर 13 मई को उनपर परिचित व्यक्ति ने हमला किया था. उन्हें कई बार थप्पड़ मारे गए और उनके सिर पर कठोर वस्तु से हमला किया गया और वह जमीन पर गिर गईं. उनके पेट, पेल्विस और चेस्ट पर पैर से कई बार मारा गया. मरीज फिलहाल जांघ और पेल्विस एरिया में दर्द की शिकायत कर रहा है।

सीएम केजरीवाल के आवास से विभव कुमार गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के आवास से विभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें सिविल लाइन्स थाने लेकर जाया गया है। दिल्ली पुलिस को पहले ही बिभव कुमार के सीएम हाउस में होने का इनपुट मिला था। सूचना के बाद पुलिस टीम में एसएचओ सिविल लाइंस और एडिशनल डीसीपी नॉर्थ सीएम आवास पर पहुंचे थे। सूचना मिलने के बाद एक गाड़ी सीएम हाउस में पहुंची थी। दिल्ली पुलिस की टीम जब सीएम हाउस पर पहुंची तब वहां पर पहले से ही गेट खुले हुए थे। इस गाड़ी को गेट पर नहीं रोका गया और गाड़ी सीधा सीएम हाउस में चली गई। गाड़ी के लिए पहले से सीएम हाउस में मैसेज था। इसके बाद दिल्ली पुलिस की टीम सीधे सीएम हाउस में गई और फिर वहां से बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि गिरफ्तारी से पहले ही बिभव कुमार ने एक मेल किया था, जिसमें उसने हर जांच के लिए साथ देने की बात कही थी। अपने मेल में बिभव कुमार ने लिखा कि ‘मैं हर जांच में सहयोग को तैयार हूं। मुझे मीडिया के माध्यम से FIR दर्ज होने के बारे में जानकारी हुई। अभी तक मुझे एफआईआर के बाद कोई नोटिस नहीं दिया गया है। मेरी शिकायत पर भी दिल्ली पुलिस संज्ञान ले।’

Continue Reading

Trending