Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

ड्रग मनी, आतंकवाद के खात्मे के लिए वैश्विक कोशिशें जरूरी : जेटली

Published

on

ड्रग मनी, आतंकवाद के खात्मे के लिए वैश्विक कोशिशें जरूरी : जेटली

Loading

ड्रग मनी, आतंकवाद के खात्मे के लिए वैश्विक कोशिशें जरूरी : जेटलीन्यूयॉर्क| भारत के केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आतंकवाद और नशीले पदार्थो की तस्करी एवं सीमा पार से होने वाले अपराधों से अवैध धन का प्रवाह बढ़ने पर चिंता जताई है। उन्होंने इन बुराइयों से लड़ने के लिए भारत के पूर्ण सहयोग का आश्वासन भी दिया।

उन्होंने यह भी बताया कि भारत के पड़ोसी देश दक्षिण एशिया क्षेत्रीय खुफिया एवं समन्वय केंद्र सह संस्थापकों के रूप में जल्द क्षेत्र में मादक पदार्थो से संबंधित अपराधों से निपटने के लिए योजना तैयार करेंगे।

जेटली ने मादक पदार्थो की समस्या पर संयुक्त राष्ट्र महासभा के 30वें विशेष सत्र को संबोधित करते हुए कहा, “नशीले पदार्थो की तस्करी और आतंकवादी नेटवक के बढ़ते दायरे से क्षेत्रों की शांति, सुरक्षा व स्थिरता को खतरा है। हमें इन बुराइयों के खिलाफ अपनी सामूहिक लड़ाई को मजबूत बनाए रखना होगा।”

जेटली ने कहा, “भारत मादक पदार्थो के मामले में संयुक्त राष्ट्र के तीन समझौतों के प्रति प्रतिबद्ध है।” उन्होंने कहा, “भारत सदियों से जायज मादक कच्चे पदार्थो के आपूर्तिकर्ता और पारंपरिक जायज अफीम खेतिहर के रूप में इस बुराई को खत्म करने के लिए अपनी जिम्मेदारी को लेकर पूर्ण रूप से सचेत है।”

उन्होंने इस संदर्भ में पिछले साल नवंबर में दिल्ली में आयोजित बैठक का उल्लेख करते हुए कहा कि भारत मादक पदार्थो और अपराध पर संयुक्त राष्ट्र के सहयोग के साथ दक्षिण एशिया के लिए क्षेत्रीय समन्वय केंद्र की स्थापना तैयार करने के शुरुआती चरण में है।

नेशनल

कोर्ट ने बृजभूषण से पूछा- आप गलती मानते हैं, बोले- सवाल ही उठता, मेरे पास बेगुनाही के सारे सबूत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। महिला पहलवानों से यौन शोषण मामले में भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह मंगलवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए। कोर्ट ने उन्हें उनके खिलाफ तय किए आरोप पढ़कर सुनाए। इसके बाद कोर्ट ने बृजभूषण से पूछा कि आप अपने ऊपर लगाए गए आरोप स्वीकार करते हैं? इस पर बृजभूषण ने कहा कि गलती की ही नहीं मानने का सवाल ही नहीं उठता। इस दौरान कुश्ती संघ के पूर्व सहायक सचिव विनोद तोमर ने भी स्वयं को बेकसूर बताया। तोमर ने कहा कि हमनें कभी भी किसी पहलवान को घर पर बुलाकर न तो डांटा है और न ही धमकाया है। सभी आरोप झूठे हैं।

मीडिया द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या आरोपों के कारण उन्हें चुनावी टिकट की कीमत चुकानी पड़ी, इस पर बृजभूषण सिंह ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया, “मेरे बेटे को टिकट मिला है।” बता दें कि उत्तर प्रदेश से छह बार सांसद रहे बृजभूषण शरण सिंह को इस बार भाजपा ने टिकट नहीं दिया है। पार्टी उनकी बजाय, उनके बेटे करण भूषण सिंह को कैसरगंज सीट से टिकट दिया है, जिसका बृजभूषण तीन बार प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

बृजभूषण सिंह ने सीसीटीवी रिकाॅर्ड और दस्तावेजों से जुड़े अन्य विवरण मांगने के लिए बृजभूषण सिंह ने आवेदन दायर किया है। उनके वकील ने कहा कि उनके दौरे आधिकारिक थे। मैं विदेश में उसी होटल में कभी नहीं ठहरा जहां खिलाड़ी स्टे करते थे। वहीं दिल्ली कार्यालय की घटनाओं के दौरान भी मैं दिल्ली में नहीं था। बता दें कि कोर्ट इस मामले में जल्द ही अपना फैसला सुना सकता है। कोर्ट ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि एमपी-एमएलए मामलों में लंबी तारीखें नहीं दी जाएं। हम 10 दिन से अधिक की तारीख नहीं दे सकते।

Continue Reading

Trending