Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

ऑड-ईवन फेल करना चाहती है भाजपा-आरएसएसः केजरीवाल

Published

on

दिल्‍ली में ऑड-ईवेन फार्मूला का दूसरा चरण, भाजपा आरएसएस पर योजना को फेल करने का आरोप, अरविंद केजरीवाल, भाजपा नेता विजय गोयल

Loading

दिल्‍ली में ऑड-ईवेन फार्मूला का दूसरा चरण, भाजपा आरएसएस पर योजना को फेल करने का आरोप, अरविंद केजरीवाल, भाजपा नेता विजय गोयल

photo: zigcdn.com

नई दिल्ली। दिल्ली में ऑड-ईवेन फार्मूला के दूसरे चरण को लेकर सियासत शुरू हो गई है। अरविंद केजरीवाल ने भाजपा व आरएसएस पर इस योजना को फेल करने का आरोप लगाया है। ऑड-ईवेन का आज दूसरा दिन है। सड़कों पर आज केवल सम संख्या वाली गाडि़यां ही चलेंगी, नियम तोड़ने वालों पर 2000 रुपये का जुर्माना लगेगा। दिल्ली सरकार ने लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए बसों की संख्या बढ़ाई है लेकिन आज दूसरे दिन कुछ जगहों पर लोगों को सार्वजनिक वाहनों के लिए परेशान होते हुए देखा गया। बसों में काफी भीड़ देखी जा रही है। लोगों को कहीं कहीं पर बसों के लिए आधे से पौने घंटे तक इंतजार करना पड़ रहा है। सरकार ने मुहिम को सफल बनाने के लिए पर्यावरण बसें भी चलाई हैं, उन बसों में मार्शल तैनात किए गए हैं। लेकिन जब इसकी पड़ताल की तो कुछ बसों में मार्शल नहीं दिखे।

दिल्ली में ऑड-ईवेन फार्मूला का आज दूसरा दिन

इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि भाजपा और संघ नहीं चाहते हैं कि यह योजना सफल हो। वे इसे फेल करने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता उनके इरादों को विफल कर देगी। उन लोगों ने पिछली बार भी ऐसी कोशिश की थी लेकिन लोगों ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया था और ऑड-ईवन को सफल बनाया था।

उन्होंने भाजपा नेता विजय गोयल के इस नियम का विरोध करने की अपील वाला ट्वीट शेयर किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा लोगों से ऑड-ईवन के नियम को तोड़ने की अपील कर रही है। भाजपा ऑटो यूनियन ने हड़ताल का अह्वान किया है। दिल्‍ली में ऑड-ईवेन फार्मूला एक बार फिर शुक्रवार से लागू हो गया। राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए क्या इस योजना को हमेशा के लिए लागू कर दिया जाना चाहिए?

अन्तर्राष्ट्रीय

हेलीकॉप्टर क्रैश में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत, विदेश मंत्री की भी गई जान

Published

on

Loading

नई दिल्ली। एक हेलीकॉप्टर हादसे में में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन की मौत हो गई है।
अजरबैजान के घने और पहाड़ी इलाके में रविवार को राष्ट्रपति का विमान क्रैश हो गया था। इसके बाद ईरान की सेना ने हेलीकॉप्टर की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया, जिसमें विमान का मलबा मिल गया। हालांकि, दुर्घटनास्थल पर जीवन के कोई संकेत नहीं मिले हैं। रॉयटर्स की रिपोर्ट्स के मुताबिक, हेलीकॉप्टर दुर्घटना के बाद राष्ट्रपति रईसी के जीवित होने की उम्मीदें न के बराबर हैं। आपको बता दें कि रविवार को ईरान के राष्ट्रपति के हेलिकॉप्टर से अधिकारियों का संपर्क टूट गया था, इसके बाद से ही राष्ट्रपति रईसी लापता थे।

बता दें कि अजरबैजान के जंगल में खराब मौसम की वजह से इब्राहिम रईसी के विमान की आपात लैंडिंग कराई गई थी, जिससे हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद ईरान की जांच एजेंसियों को विमान का मलबा मिला। इसके बाद ईरानी मीडिया ने हेलीकॉप्टर हादसे में राष्ट्रपति और विदेश मंत्री की मौत की पुष्टि की। ईरानी रेड क्रिसेंट प्रमुख ने बताया कि बचाव टीमें दुर्घटनास्थल पर पहुंच चुकी हैं। इस हादसे में विमान का पूरा केबिन जलकर राख हो गया, जिसमें किसी के जिंदा होने के निशान नहीं मिले हैं। इस बीच ईरानी न्यूज एजेंसी ने बताया कि हादसे में किसी के बचने की कोई उम्मीद नहीं है, क्योंकि राष्ट्रपति का चॉपर पूरी तरह से तबाह हो गया।

ईरान के प्रेस टीवी के अनुसार, रेस्क्यू दल ने ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलीकॉप्टर का पता लगा लिया है। दुर्घटनास्थल पर किसी भी जीवित व्यक्ति का कोई सुराग नहीं मिला है। आपको बता दें कि राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी पूर्वी अजरबैजान के दौरे गए थे। वे अपने विमान से राजधानी तेहरान लौट रहे थे, तभी उत्तर-पश्चिम में अजरबैजान देश की सीमा से सटे जुल्फा शहर के पास हादसा हो गया। उनके साथ हेलीकॉप्टर में विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन, पूर्वी अजरबैजान प्रांत के गवर्नर और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Continue Reading

Trending