Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

सीरिया में वैध प्रशासन का समर्थक : रूस

Published

on

Loading

dgdgf

मॉस्को। रूस सरकार ने रविवार को कहा कि वह सीरिया में राष्ट्रपति बशर अल-असद का नहीं बल्कि वैध प्रशासन का समर्थन करता है। विदेश मंत्री की प्रवक्ता मारिया जाखारोवा ने संवाददाताओं को बताया, “हम असद का समर्थन नहीं कर रहे हैं। यह नहीं भूलें कि वह हमारा खास दोस्त नहीं है लेकिन वह पश्चिमी देशों का मित्र रहा है।”

उन्होंने कहा, “हमने सीरिया में वैध सरकार को बनाए रखने का समर्थन किया है क्योंकि हम जानते हैं कि यदि राष्ट्रपति पद छोड़ देते हैं तो सरकार बर्खास्त हो जाएगी और कार्यकारी प्रशासन और सेना बिखर जाएगी।”

उन्होंने बताया कि असद की व्यक्तिगत तौर पर मदद के लिए नहीं बल्कि देश को पतन से बचाने और मध्यपूर्व में आतंकवाद से निपटने में देश की मदद के लिए सीरिया में रूसी सेनाओं को तैनात किया गया है।

गौरतलब है कि सीरिया में पिछले पांच महीने से आतंकवादी रोधी हवाई हमले करने के बाद रूस ने राष्ट्रपति पुतिन के आदेश के बाद 15 मार्च से वहां से अपनी मुख्य सेनाओं को पीछे हटाना शुरू कर दिया है। रूस सीरिया में असद प्रशासन का समर्थक रहा है।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तानी अमेरिकी अरबपति साजिद तरार का बयान- मोदी फिर बनेंगे पीएम, उनके जैसे नेता की हमें भी जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं और वह तीसरी बार देश के पीएम के रूप में लौटेंगे। साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए अच्छे हैं और उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा।

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी पीएम मोदी को दुनिया का मजबूत नेता बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया और दक्षिण एशिया के लिए अच्छे नेता हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा। तरार ने कहा कि वह एक जन्मजात नेता हैं। वह एक ऐसे पीएम हैं जिन्होंने अपनी राजनीति को जोखिम में डालकर पाकिस्तान का दौरा किया। मैं उम्मीद करता हूं वे पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक युवा देश है और उसे युवा लोगों का अच्छा साथ मिल रहा है। तरार ने आगे कहा कि यह एक चमत्कार है। भारत के 97 करोड़ लोग अपने मत डाल रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीख लेंगे। तरार ने पीओके में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने और महंगाई के कारण वहां के लोग परेशान है। उन्होंने पाकिस्तानी पीएम के आर्थिक पैकेज को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूरे पाकिस्तान में फिलहाल पीओके जैसी ही स्थिति है। आतंकवाद-कानून व्यवस्था और राजनीतिक अस्थिरता के कारण आज देश कई संकटों से जूझ रहा हैं।

 

Continue Reading

Trending