Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

पंजाब सरकार शराबियों को जारी करे पहचान पत्रः बेलन बिग्रेड

Published

on

पंजाब सरकार, शराबियों को जारी करे पहचान पत्र, बेलन बिग्रेड, बेलन ब्रिगेड की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अनीता शर्मा

Loading

पंजाब सरकार, शराबियों को जारी करे पहचान पत्र, बेलन बिग्रेड, बेलन ब्रिगेड की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अनीता शर्मा

लुधियाना। बेलन ब्रिग्रेड की तरफ से लुधियाना में पंजाब सरकार की शराब बेचकर टैक्स जमा करने की नीति के खिलाफ एक रैली निकाली गई, जिसमें महिलाओं ने घर-घर जाकर लोगों को शराब से होने वाली बीमारियों व इससे परिवार में होने वाले झगड़ों के बारे में जागरूक किया। इस अवसर पर बेलन ब्रिगेड की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनीता शर्मा ने कहा कि सरकार ने इसे बजट में शराब से होने वाले टैक्‍सों में कोई परिवर्तन नहीं किया और बजट में शराब पीने वाले गरीब लोगों के परिवार को कोई राहत नहीं दी गई।

अनीता शर्मा ने सरकार से मांग की है कि जो गरीब मजदूर हर रोज शराब पीते हैं उनको पहचान पत्र बनाया जाए और जब वे शराब पी पी कर किसी भयानक रोग से ग्रस्‍त हो जाते हैं तो सरकार उनका मुफ्त इलाज करे। सरकार शराब पीने वाले लोगों की महिलाओं के लिए एक हैल्प लाइन नंबर जारी करे जिस पर महिलाएं अपने शराबी पति का घर परिवार में क्लेश डालने व बच्चों को पीटने की सूचना तुरंत पुलिस को दे सकें। शराब पीने वाले कार्ड धारक गरीब मजदूर की जब शराब पी पी कर मौत हो जाए तो सरकार उसके माता-पिता, बच्चों व पत्नी के रहन सहन का खर्चा दे। अनीता शर्मा ने कहा कि जब सरकार को गरीब लोगों को शराब बेच बेच कर ही समाज सुधार के लिए धन इकट्ठा करना है तो सरकार शराब से होने वाली कमाई को सबसे पहले शराब पीकर मरने वाले लोगों के परिवार को दे क्योंकि करोड़ो रूपये सरकार द्वारा शराब बेचकर इकट्ठा की गई जमा पूंजी पर शराबियों के परिवार का ही हक बनता है।

 

प्रादेशिक

ग्रेटर नोएडा में CNG भरवाने को लेकर हुए विवाद में शख्स की पीट-पीटकर हत्या

Published

on

Loading

नोएडा। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में सीएनजी पंप पर लाइन में लगने को लेकर हुए विवाद में एक शख्स की पीट-पीटकर ह्त्या कर दी गई। जानकारी के अनुसार, ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-3 थाना इलाके में सोमवार की रात सीएनजी पंप पर लाइन में लगने को लेकर विवाद हो गया। इस पर फॉर्च्यूनर सवार तीन हमलावरों ने गाजियाबाद के अमन कसाना को लाठी-अण्डों से इतना पीटा कि उनकी मौके पर ही मौत हो गई।
पुलिस ने मंगलवार को जानकारी दी है कि इस हत्या के आरोप में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और एक अन्य आरोपी की भी तलाश की जा रही है।

हत्या की ये घटना सोमवार देर रात ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-तीन थाना क्षेत्र के खेड़ा चौगानपुर इलाके की है। यहां सीएनजी फिलिंग स्टेशन पर गाजियाबाद का 22 साल का निवासी अमन सीएनजी भरवाने के लिए आया था। हालांकि, यहां कतार में लगने के लिए उसका विवाद खैरपुर गुर्जर के निवासी अजय से हो गया।

कतार में लगने को लेकर हुए विवाद में अजय ने अपने दोस्त अंकुश और ऋषभ के साथ मिलकर अमन से मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद उन्होंने अमन के सिर पर डंडे से जोरदार वार कर दिया। पुलिस ने बताया है कि घटना के बाद घायल अमन को अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने जानकारी दी है कि अमन के परिजनों की शिकायत के आधार पर प्रासंगिक धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। हत्या की वारदात में शामिल अजय और ऋषभ को गिरफ्तार कर लिया गया है और तीसरे आरोपी की तलाश की जा रही है।

Continue Reading

Trending