Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

बाल ठाकरे की हत्या का प्रयास किया गया था : डेविड हेडली

Published

on

हेडली को 1971 से ही भारत, भारतीयों से नफरत

Loading

बाल ठाकरे की हत्या का प्रयास किया गया था : डेविड हेडली

मुंबई| आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी से सरकारी गवाह बने पाकिस्तानी-अमेरिकी डेविड कोलमैन हेडली ने गुरुवार को एक चौंकानेवाला खुलासा करते हुए दावा किया कि शिव सेना के संस्थापक व प्रमुख बाल ठाकरे की हत्या का प्रयास किया गया था। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जी.ए.सनाप की विशेष अदालत के समक्ष अमेरिका से वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से हेडली ने कहा, “जहां तक मेरी जानकारी है, शिव सेना प्रमुख की हत्या का प्रयास किया गया था। उनकी हत्या का प्रयास करनेवाला व्यक्ति पुलिस हिरासत से फरार हो गया था।”

26/11 मामले में मुकदमे का सामना कर रहे सैयद जबीउद्दीन अंसारी उर्फ अबु जुंदाल के वकील अब्दुल वहाब खान द्वारा हेडली से दूसरे दिन की जिरह के दौरान उसका यह खुलासा सामने आया है।

जब खान ने हेडली से पूछा कि उसने दादर स्थित शिव सेना भवन का कितनी बार मुआयना किया और इसके पीछे उसका मकसद क्या था, इसके जवाब में हेडली ने कहा कि उसने दो बार वहां का का मुआयना किया और इस बात को दोहराया कि लश्कर-ए-तैयबा के निशाने पर बाल ठाकरे थे।

इस सवाल के जवाब में कि किसके निर्देश पर उसने शिव सेना भवन का दौरा किया, हेडली ने कहा कि उसने पाकिस्तान में लश्कर-ए-तैयबा के साजिद मीर के कहने पर ऐसा किया।

नेशनल

RSS नेता इंद्रेश कुमार का बीजेपी पर निशाना, कहा- अहंकार किसी का नहीं टिका, फिर किसी राजनीतिक दल की क्या बिसात

Published

on

Loading

नई दिल्ली। सरसंघ चालक मोहन भागवत के बाद अब आरएसएस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा ‘जो अहंकारी हो गए हैं, उन्हें 241 पर रोक दिया। जिनकी राम के प्रति आस्था नहीं थी, अश्रद्धा थी। उन सबको मिलकर 234 पर रोक दिया। यही प्रभु का न्याय है।’

यही नहीं इंद्रेश कुमार ने बीजेपी को लेकर कहा कि अहंकार किसी का भी नहीं टिका है तो फिर किसी राजनीतिक दल की क्या बिसात है। लोकतंत्र में राम राज्य का विधान देखिए राम की भक्ति तो की लेकिन धीरे-धीरे अहंकारी हो गए, सबसे बड़ी पार्टी बने जरूर लेकिन बहुमत नहीं मिला, जो वोट की ताकत मिलना चाहिए थी उस पर अहंकार की चोट भारी पड़ गई।

वहीं इंद्रेश कुमार के बयान के बाद तमाम दलों को बीजेपी को घेरने का मौका मिल गया है। ताजा बयान एनडीए की सहयोगी दल एनसीपी का है। पार्टी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने कहा है कि महाराष्ट्र में एनसीपी ने 2 सीट पर चुनाव लड़ा और एक पर जीत हासिल की, लेकिन जिस यूपी को लेकर बीजेपी इतनी आश्वस्त थी वहां उसका बुरा हाल हुआ है। ये घमंड ही है जिसकी वजह से बीजेपी ने यूपी में इतनी कम सीट पर जीत दर्ज की है।

वहीं शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने भी आरएसएस-बीजेपी के चल रहे विवाद पर तंज कसा है। संजय राउत ने सवाल किया है कि क्या संघ के लोगों में हिम्मत है कि वह बीजेपी से बगावत कर सकें? बीजेपी में तो ऐसे कई लोग है जो आरएसएस से बगावत कर रहे हैं, जेपी नड्डा इसका बड़ा उदाहरण है जो सार्वजनिक रूप से यह कह चुके हैं कि अब बीजेपी को आरएसएस की जरूरत नहीं है। संजय राउत ने कहा कि इस तरह चुप बैठने से काम नहीं चलेगा?

Continue Reading

Trending