Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पहलवान योगेश्वर को मिला ओलम्पिक टिकट

Published

on

पहलवान योगेश्वर को मिला ओलम्पिक टिकट

Loading

पहलवान योगेश्वर को मिला ओलम्पिक टिकट

अस्ताना (कजाकस्तान)| भारत के कुश्ती खिलाड़ी योगेश्वर दत्त ने एशियन क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में शनिवार को 65 किलोग्राम फ्री स्टाइल वर्ग का ओलम्पिक का टिकट हासिल कर लिया है। योगेश्वर ने पहले दौर में कोरिया के जु सोंग किम को 8-1 से हराया। इसके बाद वियतनाम के जुआन डिंह न्गुयेन को क्वार्टर फाइनल में तकनीकी वर्चस्व के अधार पार हराया।

सेमीफाइनल में योगेश्वर ने कोरिया के सेयुंगचुल ली को 7-2 से मात दी। इसी के साथ उन्होंने ओलम्पिक में अपनी जगह पक्की कर ली। हर श्रेणी में से शीर्ष दो खिलाड़ियों को ओलम्पिक में जाने का मौका मिलेगा, इसी नियम के तहत योगेश्वर को ओलम्पिक का टिकट मिला है।

भारत के लिए योगेश्वर दत्त ने ओलम्पिक के लिए दूसरा टिकट पक्का किया है। इससे पहले नरसिंह पंचम यादव ने बीते साल 74 किलोग्नाम पुरुष वर्ग में ओलम्पिक टिकट हासिल किया था।

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending