Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

किसान आत्महत्या पर पटकथा लिख रहे जावेद

Published

on

किसान आत्महत्या पर पटकथा लिख रहे जावेद

Loading

किसान आत्महत्या पर पटकथा लिख रहे जावेद

नई दिल्ली| दिग्गज गीतकार और लेखक जावेद अख्तर एक बार फिर फिल्म के लिए पटकथा लेखन में वापसी कर रहे हैं। जावेद इस बार जो पटकथा लिख रहे हैं, वह किसानों की आत्महत्या के मुद्दे के इर्द-गिर्द घूमती है।

यहां ‘इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2016’ में 71 वर्षीय लेखक ने कहा कि उनकी पटकथा शहरी रूपरेखा पर आधारित होगी, जिसमें यह दर्शाया जाएगा कि शहर में रहने वाला व्यक्ति इस मुद्दे पर कैसी प्रतिक्रिया देता है?

जावेद ने कहा, “एक लंबे अंतराल के बाद, मैंने पटकथा लेखन में वापसी की है। मैं किसानों की समस्या पर एक कहानी लिख रहा हूं। आपको एक तय कीमत पर सब्जियां और फल मिलते हैं, लेकिन जब किसान इन्हें बेचते हैं, तो उन्हें किया जाने वाला भुगतान भिन्न होता है। इन दोनों के बीच बड़ा अंतर होता है।”

उन्होंने आगे कहा, “मैंने इस मुद्दे को शहरी रूपरेखा के नजरिए से उठाया है।”

जावेद ने कहा कि उन्होंने शहरी रूपरेखा को इसलिए चुना, ताकि वह दर्शा सकें कि किसानों की समस्या को दूसरे लोग किस तरह देखते हैं।

राज्यसभा सांसद जावेद भारतीय हॉकी टीम पर भी एक पटकथा लिख रहे हैं।

नेशनल

लोकसभा चुनाव: कंगना रनौत ने डाला वोट, कहा- उम्मीद है कि मंडी के लोग मुझे अपना आशीर्वाद देंगे

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं। सातवें और अंतिम चरण में केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़, पंजाब की सभी 13 और हिमाचल प्रदेश की चार, उत्तर प्रदेश की 13, पश्चिम बंगाल की नौ, बिहार की आठ, ओडिशा की छह और झारखंड की तीन लोकसभा सीट पर मतदान हो रहे हैं।

आज मंडी सीट से भाजपा उम्मीदवार व एक्ट्रेस कंगना रनौत ने सरकाघाट के भांबला में मतदान किया। उन्होंने लोगों से लोकतंत्र के त्योहार में हिस्सा लेने और अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। कंगना ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर दो तस्वीरें शेयर कीं। पहली तस्वीर में वह अपना वोट डालती नजर आ रही हैं, जबकि दूसरी तस्वीर में वह उंगली पर लगी वोटिंग इंक को दिखा रही हैं।

वोट डालने के बाद कंगना ने कहा, “मैंने अभी अपना वोट डाला है। मैं लोगों से लोकतंत्र के त्योहार में हिस्सा लेने और अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील करना चाहती हूं।” एक्ट्रेस ने कहा कि यह किसी त्यौहार जैसा लग रहा है। कंगना ने कहा, “हमें वोट देने का अधिकार मिले, इसके लिए बहुत से लोगों को अपना खून बहाना पड़ा, इसलिए इस अधिकार का इस्तेमाल करें।”

उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि मंडी के लोग मुझे अपना आशीर्वाद देंगे और हम राज्य की सभी चारों सीटें जीतेंगे।” बता दें कि कंगना रनौत मंडी सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। उनके सामने कांग्रेस नेता व राज्य के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह टक्कर देने के लिए खड़े हैं। वह हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे हैं, जो 6 बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

Continue Reading

Trending