Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

शक्तिमान घोड़ा प्रकरण में विधायक जोशी गिरफ्तार

Published

on

शक्तिमान घोड़ा प्रकरण, भाजपा विधायक गणेश जोशी गिरफ्तार, दो आरोपित गिरफ्तार एक अन्य फरार

Loading

शक्तिमान घोड़ा प्रकरण, भाजपा विधायक गणेश जोशी गिरफ्तार, दो आरोपित गिरफ्तार एक अन्य फरार

दून में हंगामे की आशंका के मद्देनजर पुलिस फोर्स तैनात

देहरादून। आखिरकार पांच दिनों तक घोड़े पर चली सियासत के बाद पुलिस ने शुक्रवार सुबह भाजपा विधायक गणेश जोशी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस विधायक गणेश जोशी को विकासनगर कोर्ट में पेश करने के लिए ले गयी है। माना जा रहा है कि विधायक की गिरफ्तारी के बाद प्रदेश में सियायत और अधिक गरम हो सकती है। इस मामले में सदन में भी हंगामा होता रहा। इससे पूर्व डाक्टरों की एक टीम ने घोड़े शक्तिमान की टांग को ठीक करने की कोशिश की थी। इस टीम में मुंबई के दो डाक्टर और अमरीका से आई एक लेडी डाक्टर भी शामिल थी, लेकिन आपरेशन सफल होने के बावजूद घोड़े की टांग काटनी पडी। डाक्टरों के मुताबिक घोड़े की जान बचाने के लिए जरूरी था। इसके बाद ही माना जा रहा था कि विधायक जोशी की गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है। पुलिस ने शुक्रवार सुबह को विधायक को गिरफ्तार कर लिया। दून में हंगामे की स्थिति के मद्देनजर पुलिस विधायक का मेडिकल कराने के बाद विकासनगर कोर्ट ले गई।

विधायक की गिरफ्तारी के विरोध में भाजपाइयों ने कराया मसूरी बंद

इस बीच मसूरी में भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। कार्यकर्ताओं ने विधायक की गिरफ्तारी के विरोध में मसूरी बंद करवा दिया है। उत्तराखंड बीजेपी ने गणेश जोशी की गिरफ्तारी के विरोध में दोपहर को एसएसपी ऑफिस का घेराव करने का एलान किया है। नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट ने गणेश जोशी की गिरफ्तारी का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को जब गणेश जोशी लोगों से मिल रहे थे तभी कई गाडि़यों ने उन्हें घेर लिया और सिविल ड्रेस में आए कुछ लोग गणेश जोशी को किसी अज्ञात स्थान पर ले गए। सुबह हुई गिरफ्तार के वक्त बीजेपी विधायक गणेश जोशी के साथ नेता मदन कौशिक मौजूद थे। उन्होंने जोशी की गिरफ्तारी का पुरजोर विरोध किया, लेकिन पुलिस गणेश जोशी को अरेस्ट कर ले गई। इस बीच पुलिस ने पूरे शहर में जबरदस्त चैकसी शुरू कर दी हैै। पुलिस को आशंका है कि विधायक व भाजपा समर्थक हंगामा कर सकते हैं।

अब तक दो आरोपित हो चुके हैं गिरफ्तार, एक अन्य फरार

बता दें कि 14 मार्च को भाजपा के विधानसभा कूच के दौरान पुलिस के घोड़े शक्तिमान को बर्बरता से पीटने के मामले में वह नामजद हैं। एसएसपी सदानंद दाते ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है। भाजपा विधायक गणेश जोशी को पटेलनगर स्थित वॉयसरॉय इन होटल से सुबह करीब नौ बजे गिरफ्तार किया गया। भाजपा के विधानसभा घेराव के दौरान पुलिस के घोड़े ‘शक्तिमान’ की टांग तोड़ने के मामले में चिह्नित भाजपा नेताओं की तलाश में बृहस्पतिवार को प्रदेश भर में पुलिस दबिश चलती रही। गौरतलब है कि वीरवार को ही हल्द्वानी से भाजयुमो नेता प्रमोद बोरा को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि दून में जोगेंद्र पुंडीर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया।  तीसरे आरोपी की तलाश में बालावाला में दबिश दी गई लेकिन वो फुटेज के आधार पर बेकसूर पाया गया। विवेचक ने आरोपी बनाए गए भाजपा के मसूरी विधायक गणेश जोशी के बयान लेने की तैयारी शुरू कर दी थी। विधानसभा सत्र चलने के कारण नोटिस जारी करने से पहले विधिक राय ली गई।

Continue Reading

नेशनल

जमशेदपुर में बोले पीएम मोदी- पूरा हिंदुस्तान कह रहा है, फिर एक बार, मोदी सरकार

Published

on

Loading

जमशेदपुर। पीएम मोदी ने जमशेदपुर में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साझा। पीएम मोदी ने कहा कि जमशेदपुर में 4 जून को क्या परिणाम आने वाला है, यह आपका उत्साह बता रहा है। उन्होंने कहा कि मैं बहुत सालों तक भाजपा के संगठन का काम करता था। कोई मुझे कहे कि चुनावी रैली है, सुबह 10-11 बजे रख लो, मैं हाथ जोड़कर कहता था कि इतनी सुबह कौन आएगा, रहने दो। मैं कहता था कि 1-2 बजे रख दो। मैं जानता हूं इतनी सुबह इतनी बड़ी रैली करना लोहे के चबाने जैसा हाल होता है। लेकिन आज सुबह-सुबह जमशेदपुर में मैं जनजागृति का नया पर्व देख रहा हूं।

पीएम मोदी ने आगे कहा, चुनाव में देश की अर्थव्यवस्था की चर्चा होनी चाहिए या नहीं। चुनाव में उद्योगों, लघु उद्योगों की बात होनी चाहि या नहीं होनी चाहिए। चुनाव में राष्ट्रीय सुरक्षा की बात होनी चाहिए की नहीं होनी चाहिए या नहीं होनी चाहिए। चुनाव में युवाओं में बनते नए अवसरों की बात होनी चाहिए या नहीं होनी चाहिए। लेकिन कांग्रेस वालों को इन सब से कोई मतलब नहीं है। इन्हें विकास का क, ख, ग, घ भी नहीं मालूम है। इनका तरीका है झूठ बोले, जोर से बोलो, बार-बार बोलो, इधर भी बोलो, उधर भी बोलो, खड़े-खड़े बोलो, नाच-नाच के बोलों। इनके मुद्दे हैं गरीब की संपत्ति का एक्स रे करेंगे। एस, एसटी का आरक्षण छीनेंगे। क्या इससे ज्यादा आगे ये सोच नहीं सकते हैं क्या। इंडी गठबंधन वाले, आपसे झूठ बोलते हैं।

उन्होंने कहा, “इनकी सच्चाई पूरा देश जान गया है। इसलिए पूरा हिंदुस्तान कह रहा है, फिर एक बार, मोदी सरकार। कांग्रेस और झामुमो और राजद जैसी पार्टियों ने हमारे झारखंड को हर मौके पर लूटा है। कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है। कांग्रेस ने अनगिनत घोटालों में लूट के रिकॉर्ड बनाए। राजद को देखिए नौकरी के बदले, गरीब से जो बेचारा दो टाइम की रोटी के लिए नौकरी तलाशता था, ऐसे गरीब की जमीन लिखवा ली। जमीन भी छीन ली गरीब की। बदले में नौकरी का वादा किया। झामुमों ने वही आदतें, वही चरित्र कांग्रेस और राजद से सीखा है।” पीएम मोदी ने कहा कि इनके घरों से जो नोटों के पहाड़ बरामद हुए हैं वो पैसे हैं किसके? ये पैसा आपका है, आप हैं इन पैसों के मालिक। भोले-भाले मेरा आदिवासी, दलितों भाई-बहनों का यह पैसा है जो इन्होंने लूटा है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि ये लोग अपनी काली कमाई में से एक भी रूपया देते क्या। ये लूट करते हैं तो कहते हैं कि अरे भाई अरबों खरबों लूट लेंगे और वकील को क्या है जो चाहिए दे देंगे और फिर अदालत से निकल जाएंगे। फिर तो मौज ही मौज है। यानी वकील के लिए भी चोरी का पैसा। मोदी इन बेइमानों की ठिकानों से पैसा बरामद करवा रहा है। उन्होंने कहा कि नोटों का पहाड़ जो मैं पकड़ रहा हूं, मैं गारंटी देता हूं इसे सरकार की तिजोरी में ले जाने के लिए नहीं कर रहा हूं। मैं खोजूंगा कि ये पैसे किसके थे, क्यों देना पड़ा और कैसे दिया था। जब ये पक्का हो जाएगा कि ये पैसे किसके हैं तो उन सब गरीबों को ये पैसे उनको लौटा दूंगा।

पीएम मोदी ने संबोधन में आगे कहा कि कानूनी सलाह ले रहा हूं इसके लिए, रास्ते खोज रहा हूं। कांग्रेस के नेता खुलेआम कहते हैं कि जो कारोबारी हमें पैसा नहीं देते, हम उनपर खुलकर हमला करते हैं। मतलब कांग्रेस और झामुमों जैसे दलों को देश से मतलब नहीं, बल्कि उन्हें अपने भ्रष्टाचार और वसूली से मतलब है। मैं आज एक गंभीर विषय पर बात करना चाहता हूं। क्योंकि मैं आज उद्योग की धरती पर खड़ा हूं। कांग्रेस और उनके साथी, जहां-जहां उनकी सरकारें हैं, उन मुख्यमंत्रियों को चुनौती देता हूं। ये मेरे राजनीतिक बयान नहीं है। मैं गंभीरता से इस विषय को छेड़ना चाहता हूं। मीडिया वाले जो अपने आप को न्यूट्रल मानते हैं। वो इनके मुख्यमंत्रियों से सवाल पूछें कि कांग्रेस के शहजादे उद्योग, उद्योगपतियों, निवेश का विरोध करते हैं। आने वाले दिनों में कौन उद्योगपति उनके राज्य में जाकर के पूंजी निवेश करेगा। उन राज्यों के नवजवानों का क्या होगा। महाराष्ट्र में जो लोग चुनाव लड़ने के लिए हमारे सामने हैं। शहजादे की भाषा को ये मानते हैं क्या। सारे निवेशक जो मिलने आते हैं वो कहते हैं कि उन राज्यों में हम नहीं जाएंगे, क्योंकि वहां हमारे विरोध की विचारधारा है। उद्योगपतियों को गालियां दी जाती हैं।

Continue Reading

Trending