Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

उत्तराखंडः विधायक मदन कौशिक धोखाधड़ी मामले में फंसे

Published

on

उत्‍तराखंड, हरिद्वार के विधायक मदन कौशिक धोखाधड़ी मामले में फंसे

Loading

उत्‍तराखंड, हरिद्वार के विधायक मदन कौशिक धोखाधड़ी मामले में फंसे

देहरादून। हरिद्वार के विधायक मदन कौशिक एक विवाद में फंस गये हैं। कनखल के एक व्यापारी ने विधायक व उनके भाई पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। व्यापारी ने मामले की सीबीआई जांच करने की मांग भी की है। पीडि़त व्यापारी का कहना है कि यदि कार्रवाई नहीं हुई तो वो अपने परिवार के साथ बुधवार को विधानसभा के बाहर धरना देगा। प्राप्त समाचार के अनुसार कनखल मनोहरपुरम कॉलोनी निवासी अनुज गर्ग की सिविल लाइंस रुड़की में मिठाई की दुकान है। पत्रकार वार्ता में कारोबारी ने बताया कि वर्ष 2008 में उनके परिवार ने भाजपा विधायक के साथ 50 प्रतिशत की साझेदारी में हरिद्वार में ज्वैलर्स शोरूम खोला था। परिवार का बंटवारा होने पर आधा हिस्सा उनके छोटे भाई अनुज के पास चला गया।

विधानसभा के सामने धरना देगा पीडि़त परिवार

छोटे भाई अनुज ने 60 लाख रुपये में अपना हिस्सा बेचने का प्रस्ताव विधायक के सामने रखा। आरोप है कि विधायक ने न तो भाई को रुपये ही लौटाये और न ही मेरे 25 फीसदी हिस्सेदारी का मुनाफा दिया। तीन साल से विधायक और उनका भाई कोई हिसाब किताब नहीं दे रहे हैं। रुपये मांगने पर विधायक और उनके भाई मुकेश कौशिक उन्हें धमकी दे रहे हैं। इसकी उन्होंने पुलिस से भी शिकायत की लेकिन सुनवाई नहीं हुई। कारोबारी की पत्नी भारती गर्ग ने कहा कि विधायक के उत्पीड़न से परेशान होकर उनका परिवार बुधवार से विधानसभा सत्र के दौरान धरना देने को मजबूर होगा। कारोबारी अनुज गर्ग ने आरोप लगाया कि विधायक ने पार्टनरशिप की लिखापढ़ी में अपने भाई को आगे किया था। जबकि पूरा कारोबार वह खुद देखते हैं।

विधायक पर यह भी आरोप है कि उन्होंने अपने चार्टर्ड एकाउंटेंट के जरिये उन्हें धमकी दिलवाई है। कारोबारी और उनकी पत्नी अपने दो बच्चों पर जान का खतरा देखते हुए अपने माता-पिता को कनखल छोड़ने पर मजबूर हुए। जबकि वह खुद, पत्नी और बच्चों के साथ रुड़की में ही रहते हैं। पुलिस से न्याय न मिलने पर नोटिस के अलावा उन्होंने विधायक को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय को भी पत्र लिखा है। लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं आया है।

विधायक कहिन

कारोबारी की ओर से लगाए गए आरोपों के बारे में विधायक मदन कौशिक ने बताया कि यह आरोप बेबुनियाद और निराधार है। यह मुझे राजनीतिक तौर पर नुकसान पहुंचाने की साजिश है। कारोबारी पर मानहानि का दावा किया जाएगा। मेरा कारोबारी से कोई लेनादेना नहीं है। छोटे भाई के साथ उनकी पार्टनरशिप है। कारोबारी ने खुद धोखाधड़ी की हुई है। एक कमेटी इस मामले की जांच कर रही है।

प्रादेशिक

फैजाबाद में बीजेपी की हार के बाद लोगों को गालियां देते हुए बनाया वीडियो, दो युवक गिरफ्तार

Published

on

Loading

गाजियाबाद। फैजाबाद लोकसभा सीट से बीजेपी की हार के बाद वहां के लोगों को गाली देते हुए वीडियो बनाने और उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने के आरोप में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक युवक का नाम दक्ष चौधरी है। दक्ष वही शख्स है जिसने चुनाव प्रचार के दौरान कन्हैया कुमार को थप्पड़ जड़ दिया था।

सहायक पुलिस आयुक्त, शालीमार गार्डन, सिद्धार्थ गौतम ने बताया कि 6 जून को सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो के बारे में जानकारी मिली थी जिसमें मतदाताओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने की नीयत से अभद्र टिप्पणी की गई है। इसका तत्काल संज्ञान लेकर थाना टीला मोड़ पर केस दर्ज कर दोनों नामजद अभियुक्तों को हिरासत में ले लिया गया है। गाजियाबाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ धारा 295ए और 504 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

आरोपी दक्ष चौधरी हिंदू रक्षा दल (एचआरडी) से भी जुड़ा हुआ है। वह गाजियाबाद के थाना टीला मोड़ इलाके का रहने वाला है। इससे पहले वह नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार को थप्पड़ मारकर चर्चा में आया था।

 

Continue Reading

Trending