Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने का इच्छुक है अफगानिस्तान

Published

on

Loading

कराची| अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के मुख्य कार्यकारी नूर मोहम्मद मुराद ने मंगलवार को कहा कि देश में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सुधार लाने के उद्देश्य से अपनी राष्ट्रीय टीम को अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेलने के लिए पाकिस्तान भेजना चाहते हैं। मुराद ने दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंधों में मजबूती लाने के मकसद से हाल ही में पाकिस्तान का दौरा किया। मुराद ने वहां पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष शरयार खान से अपनी बैठक को लाभदायी बताया।

समाचार पत्र ‘डान’ ने मुराद के हवाले से तब कहा था, “हमारा मुख्य उद्देश्य और अनुरोध पाकिस्तान के साथ अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेलना है। अफगानिस्तान अपने पड़ोसी देश पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को पुनजीर्वित करने के लिए अपनी राष्ट्रीय टीम को पाकिस्तान भेजने के लिए तैयार है।”

मुराद अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के साथ पाकिस्तान दौरे पर गए थे और वहां उन्होंने पीसीबी के शीर्ष अधिकारियों के साथ मुलाकात की। इससे पहले मुराद पाकिस्तान-ए और अफगानिस्तान-ए के बीच शनिवार को इस्लामाबाद में हुआ मैच भी देखने गए थे। नूर ने कहा कि अफगानिस्तान में क्रिकेट अधोसंरचना अभी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मानदंड के अनुकूल नहीं है। इसलिए अगर दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय समझौता हो जाता है तो वे पाकिस्तान की संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में मेजबानी करना चाहते हैं।

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending