Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका ने टीपीपी से अलग होने की आधिकारिक घोषणा की

Published

on

Loading

अमेरिका ने टीपीपी से अलग होने की आधिकारिक घोषणा की

वाशिंगटन | अमेरिकी सरकार ने मुक्त व्यापार समझौते ट्रांस पेसिफिक पार्टनरशिप (टीपीपी) से खुद को अलग करने की आधिकारिक घोषणा कर दी है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले सप्ताह इसका आदेश दिया था।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने कहा कि अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि कार्यालय ने सोमवार सुबह टीपीपी हस्ताक्षरकर्ता देशों को आधिकारिक पत्र भेजकर सूचित किया कि अमेरिका ने खुद को समझौते से अलग कर लिया है।

एफे न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, स्पाइसर ने इस बात पर बल दिया कि अगला कदम ट्रंप के चुनावी वादे को पूरा करते हुए अमेरिका को उन अस्वीकार्य व्यापार समझौतों से अलग करना होगा, जो अमेरिका के हित में नहीं हैं।

स्पाइसर ने कहा कि ट्रंप नए और बेहतर व्यापार समझौतों पर बातचीत जारी रखेंगे, जिनसे अमेरिका में रोजगार सृजन और वेतन बढ़ेगा और देश का व्यापार घाटा कम होगा।

ठीक एक सप्ताह पहले, व्हाइट हाउस में अपने पहले पूर्ण कार्यदिवस पर ट्रंप ने टीपीपी से अलग होने के कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए थे।

टीपीपी समझौता ओबामा प्रशासन द्वारा किया गया था। ओबामा प्रशासन ने एशिया-प्रशांत क्षेत्र में रिश्ते मजबूत करने को अपनी व्यापार नीति और अपनी रणनीति में प्राथमिकता दी थी।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तानी अमेरिकी अरबपति साजिद तरार का बयान- मोदी फिर बनेंगे पीएम, उनके जैसे नेता की हमें भी जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं और वह तीसरी बार देश के पीएम के रूप में लौटेंगे। साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए अच्छे हैं और उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा।

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी पीएम मोदी को दुनिया का मजबूत नेता बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया और दक्षिण एशिया के लिए अच्छे नेता हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा। तरार ने कहा कि वह एक जन्मजात नेता हैं। वह एक ऐसे पीएम हैं जिन्होंने अपनी राजनीति को जोखिम में डालकर पाकिस्तान का दौरा किया। मैं उम्मीद करता हूं वे पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक युवा देश है और उसे युवा लोगों का अच्छा साथ मिल रहा है। तरार ने आगे कहा कि यह एक चमत्कार है। भारत के 97 करोड़ लोग अपने मत डाल रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीख लेंगे। तरार ने पीओके में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने और महंगाई के कारण वहां के लोग परेशान है। उन्होंने पाकिस्तानी पीएम के आर्थिक पैकेज को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूरे पाकिस्तान में फिलहाल पीओके जैसी ही स्थिति है। आतंकवाद-कानून व्यवस्था और राजनीतिक अस्थिरता के कारण आज देश कई संकटों से जूझ रहा हैं।

 

Continue Reading

Trending