Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

हिंसा के लिए एसएफआई कार्यकर्ता जिम्मेदार : वीरभद्र

Published

on

हिंसा के लिए, एसएफआई कार्यकर्ता जिम्मेदार, मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह

Loading

शिमला| हिमाचल प्रदेश में छात्रों की पिटाई की घटना पर मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) पर हिंसा के लिए उकसाने का आरोप लगाया, जिसके परिणामस्वरूप पुलिस ने उसके कार्यालय पर छापा मारा व उनके कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया। मुख्यमंत्री ने विधानसभा में शुक्रवार को कहा, “अपनी मांगों को लेकर एसएफआई का प्रतिनिधिमंडल मेरे कार्यालय में मुझसे मिलने आया था। कार्यालय से निकलने के बाद उन्होंने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया।”

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक सुरेश भारद्वाज ने प्रश्नकाल के दौरान यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि फीस बढ़ोतरी के खिलाफ विधानसभा के बाहर प्रदर्शन करने के दौरान बुधवार को पुलिस ने उन्हें पीटा, जिसमें कुछ लोग घायल हो गए। मुख्यमंत्री ने कहा, “एसएफआई कार्यकर्ताओं तथा पुलिस के बीच झड़प हुई, जिसके बाद तीन कार्यकर्ता नजदीक में स्थित माकपा कार्यालय में घुस गए, जिन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस भी उनके पीछे कार्यालय में घुसी।”

वीरभद्र ने कहा कि कानून से ऊपर कोई नहीं है। उन्होंने कहा, “अगर कोई कानून का उल्लंघन करेगा, तो उस पर कानून सम्मत कार्रवाई की जाएगी।” वहीं, नेता प्रतिपक्ष तथा पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि एक राजनीतिक पार्टी के कार्यालय पर हमला बेहद दुखद बात है।

उन्होंने कहा, “किसी भी राजनीतिक पार्टी के कार्यालय पर हमला नहीं होना चाहिए।” मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने राज्यपाल कल्याण सिंह को शुक्रवार को एक ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि छात्रों को खदेड़ा गया और उन्हें बेदर्दी से पीटा गया। माकपा ने घटना की न्यायिक जांच की मांग की।

Continue Reading

प्रादेशिक

गाजियाबाद में बीच सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद में शनिवार को एक चलती कार में अचानक आग लग गई। आग बेहद भीषण थी और कुछ पलों में ही आग की तेज लपटों ने पूरी गाड़ी को घेर लिया। दोनों तरफ से ट्रैफिक चल रहा था इसी दौरान कार में ब्लास्ट भी हुआ। हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में ड्राइवर को कोई नुक्सान नहीं हुआ है। उसने पहले से कार से कूदकर अपनी जान बचा ली।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को गाजियाबाद के फायर स्टेशन कोतवाली में दिन में 2 बजे चिरंजीव विहार के सामने हापुड़ रोड पर कार में आग की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही फायर स्टेशन कोतवाली का एक फायर टेंडर यूनिट को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। घटनास्थल पर पहुंच कर फायर कर्मियों ने देखा कि गाड़ी से आग की लपटें काफी तेज हैं और आग पूरी गाड़ी में फैल चुकी है। फायर यूनिट ने शीघ्रता से होजलाइन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग कर आग को पूर्ण रूप से शांत किया। जानकारी के मुताबिक यह महिंद्रा कंपनी की केयूवी कार थी। गाड़ी डीजल की थी। गाड़ी के मालिक का नाम परवेज आलम है। वो गाड़ी से डासना की तरफ जा रहे थे।

Continue Reading

Trending