Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

हरदोई में रेल इंजन बेपटरी, बड़ा हादसा टला

Published

on

हरदोई (उप्र),यात्री गाड़ी के डिब्बों,रेल इंजन बेपटरी,विभागीय कर्मी

Loading

हरदोई (उप्र) । यात्री गाड़ी के डिब्बों को जोड़ने के लिए शंटिंग कर रहा एक रेल इंजन बेपटरी हो गया। पटरी व इंजन में मामूली खराबी आने के अलावा कोई बड़ी घटना हालांकि नहीं हुई। जानकारी मिलते ही विभागीय कर्मी मौके पर पहुंचे और इंजन को पटरी पर लाने के प्रयास शुरू किए गए। काफी मशक्कत के बाद इंजन को पटरी पर लाया जा सका।

हरदोई जनपद के बालामऊ जंक्शन से कानपुर व सीतापुर के साथ लखनऊ व शाहजहापुर के लिए पैसेंजर यात्री गाड़ियों का संचालन किया जाता है। ये गाड़ियां अपने गंतव्य स्थलों से जब देर शाम या देर रात तक वापस आती हैं तो सभी को बालामऊ जंक्शन की वाशिंग लाइन पर खड़ी करा दिया जाता है, जहां उनके डिब्बों की धुलाई व सफाई का काम किया जाता है। मंगलवार की सुबह करीब 6 बजकर चालीस मिनट पर एक इंजन एक ट्रेन के डिब्बों को जोड़ने गया था, वह किसी तरह बेपटरी हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही विभागीय अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

जानकारी पाकर आनन-फानन में रेलकर्मी व अन्य लोग मौके पर पहुंचे। कर्मियों की कड़ी मशक्कत के बाद बेपटरी हुए रेल के इंजन को वापस पटरी पर लाया जा सका। हालांकि इस हादसे मे किसी बड़े नुकसान की बात सामने नहीं आई है, लेकिन कर्मी आंशिक रूप से पटरी व इंजन क्षतिग्रस्त होने की बात कह रहे हैं।

Continue Reading

प्रादेशिक

गाजियाबाद में बीच सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद में शनिवार को एक चलती कार में अचानक आग लग गई। आग बेहद भीषण थी और कुछ पलों में ही आग की तेज लपटों ने पूरी गाड़ी को घेर लिया। दोनों तरफ से ट्रैफिक चल रहा था इसी दौरान कार में ब्लास्ट भी हुआ। हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में ड्राइवर को कोई नुक्सान नहीं हुआ है। उसने पहले से कार से कूदकर अपनी जान बचा ली।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को गाजियाबाद के फायर स्टेशन कोतवाली में दिन में 2 बजे चिरंजीव विहार के सामने हापुड़ रोड पर कार में आग की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही फायर स्टेशन कोतवाली का एक फायर टेंडर यूनिट को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। घटनास्थल पर पहुंच कर फायर कर्मियों ने देखा कि गाड़ी से आग की लपटें काफी तेज हैं और आग पूरी गाड़ी में फैल चुकी है। फायर यूनिट ने शीघ्रता से होजलाइन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग कर आग को पूर्ण रूप से शांत किया। जानकारी के मुताबिक यह महिंद्रा कंपनी की केयूवी कार थी। गाड़ी डीजल की थी। गाड़ी के मालिक का नाम परवेज आलम है। वो गाड़ी से डासना की तरफ जा रहे थे।

Continue Reading

Trending