Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

सैमसंग का मुनाफा दूसरी तिमाही में 5 फीसदी बढ़ा

Published

on

Loading

सियोल, 6 जुलाई (आईएएनएस)| सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने शुक्रवार को कहा कि 2018 की दूसरी तिमाही में उसका लाभ पिछले साल के मुकाबले 5.19 फीसदी बढ़ गया, लेकिन कंपनी स्मार्टफोन की बिक्री उम्मीद से कम रहने के कारण आय में नया रिकॉर्ड कायम करने में विफल रही।

कंपनी ने अपनी आय मार्गदर्शिका रिपोर्ट में कहा, इस साल की दूसरी तिमाही में संचालन लाभ 14800 अरब वॉन यानी 13 अरब डॉलर रहा है जकि पिछले साल यह 14070 अरब वॉल था

कंपनी की कुल बिक्री पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले बी 4.92 फीसदी घटकर 85000 अरब वॉन दर्ज की गई।

समाचार एजेंसी ‘योनहैप’ की वित्तीय मामलों की शाखा ‘होनहै इन्फोमैक्स’ की रिपार्ट के अनुसार, दूसरी तिमाही में संचालन लाभ बाजार के अनुमान 1500 अरब वॉनल से कम रहा।

इस साल जनवरी से मार्च के दौरान कंपनी ने 15600 अरब वॉन का रिकॉर्ड स्तर का संचालन लाभ दर्ज किया था मगर दूसरी तिमाही लाभ में उस स्तर से कम रहा जबकि पिछले साल की तुलना में वृद्धि दर्ज की गई।

सैमसंग ने हरके कारोबार के लिए प्रदर्शन और शुद्ध लाभ अनुमान की रिपोर्ट जारी नहीं की है। कंपनी इस महीने के आखिर में आय को लेकर अंतिम रिपोर्ट जारी करेगी।

लगातार सात तिमाहियों में पहली बार कंपनी का लाभ तिमाही आधार पर घटा है।

रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी की बिक्री के अनुपात में संचालन लाभ 25.5 फीसदी दर्ज किया गया है जोकि पिछली तिमाही में 0.3 फीसदी कम है।

मिरे एसेट डेवू रिसर्च के अनुसंधानकर्ता पार्क वॉन जे ने कहा, हालांकि स्मार्टफोन का कारोबार बाजार की उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहा लेकिन चिम शाखा का प्रदर्शन दूसरी तिमाही में शानदार रहा। साथ ही, सैमसंग के लिए विदेशी विनिमय की दशाएं भी लाभकारी साबित हुईं।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending