Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

सुमो के आरोप पर लालू ने किया पलटवार

Published

on

Loading

पटना, 30 मई (आईएएनएस)| भारतीय जनता पाार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (सुमो) ने मंगलवार को जब फिर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद और उनके परिजनों पर सरकारी जमीन हड़पने का आरोप लगाया, तो लालू ने पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें दूसरे के घरों में झांकने की आदत है। मोदी ने यहां प्रेसवार्ता में दस्तावेज दिखाते हुए दावा किया कि बिहार सांसद एवं विधान मंडलीय सदस्य सहकारी गृह निर्माण समिति की प्लॉट संख्या 207, 208, 209, 210 तथा 211 यानी कुल पांच प्लॉट अभी लालू प्रसाद के कब्जे में हैं।

मोदी ने पत्रकारों से कहा, सहकारी समिति के प्रावधान के अनुसार किसी भी सदस्य को एक से अधिक प्लॉट लेने की अनुमति नहीं दी जाती है। ऐसे में राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री रहते पद का दुरुपयोग कर पहले पूर्व मंत्री सुधा श्रीवास्तव से प्लॉट नंबर 151 लिखवा लिया और फिर अब्दुल बारी सिद्दीकी से अदला-बदली के नाम पर प्लॉट नंबर 209 अपने नाम करवा लिया।

उन्होंने बताया कि समिति द्वारा सामुदायिक भवन के लिए सुरक्षित रखे गए प्लॉट नंबर 210 को भी लालू के रिश्तेदार साधु यादव को बेच दिया गया। मोदी ने आरोप लगाया है कि राजद नेता प्रेमचंद्र गुप्ता को भी एक प्लॉट संख्या 211 बिना आवंटन के ही दे दिया गया। इसी तरह प्लॉट नंबर 207 बादशाह आजाद से मात्र 37 हजार रुपये का भुगतान कर लालू परिवार अपने नाम करवा लिया।

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि इस प्रकार लालू प्रसाद का आज भी पांच प्लॉट पर व्यावहारिक रूप से कब्जा है।

सुमो ने दावा किया है कि लालू प्रसाद के करीबी जयप्रकाश यादव ने अध्यक्ष पद का दुरुप्रयोग कर एक प्लॉट 222 रहते प्लॉट नंबर 223 भी अपने नाम करवा लिया।

उन्होंने कहा, राज्य सरकार की यह जमीन खास महल की जमीन थी, जिसका इस्तेमाल आवास के लिए होना था, लेकिन लालू सहित उनके चाहने वाले उस भूभाग का इस्तेमाल व्यावसायिक रूप से कर रहे हैं, जो नियम विरुद्ध है।

मोदी ने राज्य सरकार से इस अनियमितता के खिलाफ कारवाई करने की मांग करते हुए कहा कि सरकार को लालू से दंडस्वरूप राशि वसूलनी चाहिए तथा समिति पर तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि आज समिति पर 95 प्रतिशत राजद का कब्जा है।

इधर, लालू ने इशारों ही इशारों में सुमो पर पलटवार करते हुए ट्विटर पर लिखा, दूसरों के घर में कितनी खिड़की-जंगले, पंखे-कूलर हैं, वह इसे पता है, पर भाई की कंपनी में मनी लॉन्ड्रिंग का सरताज डायरेक्टर (निदेशक) है, वह नहीं पता? है ना गजब।

लालू ने सुमो पर तंज कसते हुए एक अन्य ट्वीट में लिखा, ई लोग अपने काले कारनामों में फंसता है, तब सगे भाई को ही ‘डिसाउन’ (परित्याग) कर देता है। दूसरे दिन भाई को ही ‘रिश्तेदार’ बता रहा था। मतलब सब काला-ही-काला।

उल्लेखनीय है कि सुमो पिछले दो महीने से लालू और उनके परिवार की बेनामी संपत्ति को लेकर लगातार आरोप लगा रहे हैं।

Continue Reading

करियर

राजस्थान बोर्ड का 12वीं का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

Published

on

Loading

जयपुर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (आरबीएसई) ने कक्षा 12वीं के परिणाम घोषित कर दिए है। राजस्थान बोर्ड ने विज्ञान, वाणिज्य और कला सहित तीनों वर्ग के परिणाम घोषित किए हैं।

रोल नंबर से कैसे चेक करें रिजल्ट

राजस्थान बोर्ड से 12वीं के परिणाम चेक करने के लिए बच्चे काफी परेशान रहते हैं। ऐसे में नीचे दिए गए कुछ आसान स्टेप्स फॉलो करके आप आसानी से 12वीं के नतीजे देख सकते हैं।

1. फोन या कम्प्यूटर के सर्च इंजन में राजस्थान बोर्ड की औपचारिक वेबसाइट rajresults.nic.in या rajeduboard.rajasthan.gov.in खोलें।

2. वेबसाइट खुलने के बाद Rajasthan Board 12th Result 2024 Link पर क्लिक करें।

3. अब साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स के ऑप्शन में से अपनी स्ट्रीम चुन लें।

4. आपके सामने नई विंडो खुलेगी, इसमें अपना रोल नंबर सहित अन्य जानकारियां भरें।

5. नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक कर दें। बस आपका रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा।

Continue Reading

Trending